राष्ट्रीय

BJP नेता ने शौचालय में लगाई जिन्ना की तस्वीर, PM मोदी के आगमन से पहले अलीगढ़ में बढ़ा तनाव

Janjwar Desk
13 Sep 2021 9:57 AM GMT
BJP नेता ने शौचालय में लगाई जिन्ना की तस्वीर, PM मोदी के आगमन से पहले अलीगढ़ में बढ़ा तनाव
x

टॉयलेट में जिन्ना की तस्वीर (Image-social media)

भाजपा कार्यकर्ताओं ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से मोहम्मद अली जिन्ना की फोटो हटवाने के लिए विरोध जताया। इसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने जिन्ना की तस्वीर शौचालय में लगा दी...

जनज्वार, अलीगढ़। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 14 सितंबर को अलीगढ़ दौरे पर पहुँचेंगे। प्रधानमंत्री के आने से पहले ही एएमयू (AMU) में लगी पाकिस्तान के जनक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर पर विवाद बढ़ गया है।

रविवार 12 सितंबर की शाम को भाजपा (BJP) कार्यकर्ताओं ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) से मोहम्मद अली जिन्ना की फोटो हटवाने के लिए विरोध जताया। इसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने जिन्ना की तस्वीर शौचालय में लगा दी। भाजपा विष्णुपुरी मंडल के मीडिया प्रभारी ने चेतावनी दी है।

बता दें कि भाजपा विष्णुपुरी मंडल के मीडिया प्रभारी शिवांग तिवारी (Shivang Tiwari) रविवार को देर रात गांधी पार्क बस स्टैंड स्थित शौचालय में युवकों के साथ पहुंचा और जिन्ना की तस्वीर गंदे स्थानों पर लगा दी।

शिवांग तिवारी ने चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक मोहम्मद अली जिन्ना (Mohammad Ali Jinnah) की तस्वीर यूनियन हॉल से नहीं हटाई जाती, इसी तरह विरोध करते रहेंगे। इस दौरान तरुण शर्मा, कौशल कुमार आदि मौजूद थे।

इससे पहले, एएमयू छात्र संघ दफ्तर में लगी जिन्ना की तस्वीर हटाने की मांग को लेकर भाजपा के विष्णुपरी मंडल के मीडिया प्रभारी शिवांग तिवारी ने प्रधानमंत्री को खून से खत लिखा है। खत लिखने के बाद उन्होंने उसको बृहस्पतिवार को प्रशासनिक अधिकारियों को सौंप दिया है।

उन्होंने कहा है कि अगर जिन्ना की तस्वीर को वहां से जल्द से जल्द नहीं हटवाया गया तो वह खुद वहां जाकर तस्वीर हटा देंगे। यह पूछने पर कि वो एएमयू छात्र संघ के दफ्तर तक कैसे जाएंगे..? तो वह ज्यादा स्पष्ट जवाब नहीं दे सके।

बीजेपी नेता शिवांग ने ये खत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित कर लिखा है। इस पत्र में शिवांग के साथ पुष्कर शर्मा, कौशल कुमार और तरुण शर्मा का भी नाम शामिल है। गौर हो कि इससे पहले सांसद सतीश गौतम भी इसको लेकर मुहिम छेड़ चुके हैं, लेकिन जिन्ना की तस्वीर आज भी वहां मौजूद है।

Next Story
Share it