Top
राष्ट्रीय

पेट्रोल की कीमत बढ़ने पर सुब्रमण्यम स्वामी ने अपनी ही सरकार पर कसा तंज

Janjwar Desk
2 Feb 2021 2:00 PM GMT
पेट्रोल की कीमत बढ़ने पर सुब्रमण्यम स्वामी ने अपनी ही सरकार पर कसा तंज
x
सोमवार 1 फरवरी को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने बजट भाषण में पेट्रोल पर प्रति लीटर 2.5 रुपये और डीजल पर चार रुपये प्रति लीटर सेस (उपकर) लगाने की घोषणा की थी।

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी पार्टी के उन नेताओं में हैं जो कभी-कभार अपनी ही पार्टी की नीतियों की आलोचना करते हैं। इसलिए अपने बयानों से वह सुर्खियों में आ जाते हैं। स्वामी ने पेट्रोल के दामों में वृद्धि होने पर सरकार पर तंज कसा है।

''वरिष्ठ भाजपा नेता ने अपने ट्वीट में लिखा, राम के भारत में पेट्रोल की कीमत 93 रुपये, सीता के नेपाल में 53 रुपये, रावण की लंका में 51 रुपये।' उनका यह ट्वीट पर अब खूब वायरल हो रहा है। उनके इस ट्वीट को 6 हजार से ज्यादा यूजर्स ने लाइक किया है जबकि 22 हजार से ज्यादा यूजर्स ने इसे रिट्वीट किया है।

बता दें कि सोमवार 1 फरवरी को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने बजट भाषण में पेट्रोल पर प्रति लीटर 2.5 रुपये और डीजल पर चार रुपये प्रति लीटर सेस (उपकर) लगाने की घोषणा की थी।

गौरतलब है कि नये साल 2021 के पहले महीने में दस दिन पेट्रोल महंगा हुआ लेकिन इतने ही दिनों में यह 2.59 रुपये महंगा हो गया है। इस वजह से पेट्रोल की कीमतें बढ़ गई हैं। बीते साल 2020 की दूसरी छमाही में भी पेट्रोल के दाम खूब बढ़े थे। बीते दस महीनों में करीब 16 रुपये प्रतिलीटर की बढ़ोत्तरी हो चुकी है।

पेट्रोल ही नहीं डीजल भी सर्वकालिक उच्चतम स्तर पर पहुंच रहा है। नए साल में 10 दिनों में ही डीजल 02.61 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है।

Next Story
Share it