Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

BJP-TMC Politics: 'BJP ज्वाइन कर टीएमसी के लिए काम कर रहे कार्यकर्ता, प्रशांत किशोर देते हैं सैलरी' भाजपा नेता तथागत रॉय का दावा

Janjwar Desk
1 Dec 2021 9:34 AM GMT
BJP-TMC Politics: BJP ज्वाइन कर टीएमसी के लिए काम कर रहे कार्यकर्ता, प्रशांत किशोर देते हैं सैलरी भाजपा नेता तथागत रॉय का दावा
x

BJP नेता का दावा, प्रशांत किशोर भाजपा कार्यकर्ताओं को देते हैं सैलरी

BJP-TMC Politics: भाजपा के वरिष्ठ नेता तथागत रॉय ने प्रशांत किशोर पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रशांत किशोर भाजपा के कार्यकर्ताओं को 13,000 सैलरी देते हैं और उनसे टीएमसी के लिए काम करवाते हैं...

BJP-TMC Politics: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के नतीजे को आए हुए भले ही काफी वक्त बीत चुका है, लेकिन भाजपा (BJP) और टीएमसी (TMC) की तकरार अब भी जारी है। राज्य में भाजपा को करारी शिकस्त देने के बाद टीएमसी की नजर अब 2022 में 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों (Asssembly Election 2022) पर हैं। तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) अब नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से 2024 लोकसभा चुनाव (General Election 2024) में भीड़ने की पूरी कोशिश में है, और इसमें उनका साथ चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) दे रहे हैं। मगर इसी बीच भाजपा के वरिष्ठ नेता तथागत रॉय ने प्रशांत किशोर पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि प्रशांत किशोर भाजपा के कार्यकर्ताओं को सैलरी देते हैं और उनसे टीएमसी (Trinamool Congress) के लिए काम करवाते हैं।

BJP वर्कर्स को 13,000 बतौर सैलरी देने का आरोप

दरअसल, बीजेपी पार्टी के वरिष्ठ नेता तथा त्रिपुरा और मेघालय के पूर्व राज्यपाल तथागत राय (Tathagat Roy) ने यह आरोप अपने ट्विटर के जरए लगाए। अपने ट्वीट में बीजेपी नेता ने कहा कि, "भाजपा के कई ग्राउंड लेवल के कार्यकर्ता टीएमसी के लिए कार्य कर रहे हैं। इसके लिए 13 हजार रुपए मिल रहे हैं। ये पैसे राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर की टीम दे रही है।"

उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि "एक बीजेपी समर्थक ने यह बताया है कि उसके पड़ोस के एक गांव के एक शिक्षित युवा को पीके (Prashant Kishore) की टीम ने बुलाया और कहा कि बीजेपी ज्वाइन करके टीएमसी के लिए काम करो। बदले में हर महीने 13 हजार रुपए मिलेंगे।" बीजेपी नेता और पूर्व राज्यपाल ने कहा कि वे यह आरोप पार्टी से प्रशंसा पाने के लिए नहीं लगा रहे हैं, बल्कि चाहते हैं कि पार्टी इसको संज्ञान में ले और इसकी सत्यता पता कर कार्रवाई करे।

प्रशांत किशोर पर कई गंभीर आरोप

बीजेपी नेता (BJP Leader Tathagat Roy) ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि उन्हें यह जानकारी भाजपा के एक समर्पित समर्थक से प्राप्त हुआ। तथागत रॉय की मानें तो एक कार्यकर्ता ने उन्हें बताया, "सर, मुझे नहीं पता कि आप मुझ पर विश्वास करेंगे या नहीं। हमारे बगल के गांव में कोई मुझे यहां बता रहा था। 2021 के विधानसभा वोट से पहले पीके टीम के कई लोग हमें बुला रहे थे। यहां के एक पढ़े-लिखे युवक ने हमें फोन कर बुलाया था।"

रॉय ने ट्वीट करके कहा, "पार्टी के कुछ शीर्ष नेता अय्याशी और धन में इतने अधिक लिप्त हैं कि इसके बारे में पार्टी को सचेत करना जरूरी हो गया था। पार्टी को इनके खिलाफ एक्शन लेना चाहिए।" उन्होंने कहा कि "भाजपा (Bharitya Janta Party) के शुभचिंतक कहते हैं कि ऐसी शिकायतें पार्टी के भीतर की जानी चाहिए, सार्वजनिक रूप से नहीं। मैं विनम्रता से कहता हूं कि समय बीत चुका है। भाजपा जो चाहे कर सकती है. लेकिन अगर वे अपने व्यवहार में सुधार नहीं करते हैं, तो पश्चिम बंगाल (BJP in West Bengal) में पार्टी का विलुप्त होना तय है।"

भाजपा के अंदर का मतभेद आया सामने

हालांकि BJP नेता तथागत रॉय के आरोप पर बंगाल भाजपा के उपाध्यक्ष जॉय प्रकाश मजूमदार (Joy Prakash Majumdar) ने उन्हें ऊर्जा को नष्ट करने वाले व्यक्ति करार दिया हैं। जॉय प्रकाश ने कहा कि, "तथागत रॉय जो कहते हैं वह कोई महत्व नहीं रखता है। उन्हें नियमित रूप से ट्वीट भेजने की कला में ही महारथ हासिल है। पार्टी उनकी बातों पर ध्यान नहीं देती है। उनके दावों का कोई आधार नहीं है। यह बयान और कुछ नहीं बल्कि भाजपा के निचले स्तर के कार्यकर्ताओं की लड़ाई और बलिदान का अपमान है।"


Next Story

विविध