Top
राष्ट्रीय

पीएम मोदी के नाम पर क्रिकेट स्टेडियम को लेकर बीजेपी सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी का तंज- सिर्फ मोटेरा स्टेडियम बताकर झूठ मत बोलो

Janjwar Desk
26 Feb 2021 5:22 AM GMT
पीएम मोदी के नाम पर क्रिकेट स्टेडियम को लेकर बीजेपी सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी का तंज- सिर्फ मोटेरा स्टेडियम बताकर झूठ मत बोलो
x
पीएम नरेंद्र मोदी के नाम पर क्रिकेट स्टेडियम बनाए जाने पर भाजपा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने अपने अंदाज में तंज किया है, सरदार पटेल मोटेरा स्टेडियम को सिर्फ मोटेरा स्टेडियम कहे जाने को उन्होंने झूठ करार दिया है..

जनज्वार। गुजरात के अहमदाबाद में टीम इंडिया ने इंग्लैंड की क्रिकेट टीम को टेस्ट मैच में भले ही दो दिनों के भीतर ही हराकर कीर्तिमान बना लिया हो, इस स्टेडियम के नामकरण को लेकर उठा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। अब बीजेपी के सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने तंज भरा ट्वीट किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर स्टेडियम के नामकरण को लेकर दो धड़े बन गए हैं और एक धड़ा इसकी आलोचना कर रहा है।

अहमदाबाद में पीएम नरेंद्र मोदी के नाम पर दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बनाए जाने पर अब भाजपा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने अपने अंदाज में तंज किया है। सरदार पटेल मोटेरा स्टेडियम को सिर्फ मोटेरा स्टेडियम कहे जाने पर को उन्होंने झूठ करार दिया है। स्वामी ने कहा कि ऐसा बोलना झूठ है।

सुब्रमण्यन स्वामी ने ट्वीट कर लिखा, 'जब कोई यह कहता है कि मोदी स्टेडियम का पुराना नाम मोटेरा स्टेडियम था तो वह झूठ बोलता है। क्या सरदार पटेल स्टेडियम नाम नहीं था?'


बता दें कि अहमदाबाद के सरदार पटेल मोटेरा स्टेडियम का पुनर्निर्माण किया गया है। अब इस स्टेडियम में 1 लाख 32 हजार लोगों के बैठने की क्षमता बनाई गई है। इस नवनिर्माण के बाद इसका नाम नरेंद्र मोदी स्टेडियम कर दिया गया है।

24 फरवरी को टीम इंडिया और इंग्लैंड की क्रिकेट टीम के बीच टेस्ट मैच शुरू होने के पहले नवनिर्माण कराए गए इस स्टेडियम का उद्घाटन हुआ था। नए नामकरण के बाद से ही सरकार आलोचना झेल रही है।

हालांकि गुजरात सरकार ने अपना पक्ष रखते हुए कहा है कि सरदार पटेल के नाम स्पोर्ट्स एन्क्लेव बन रहा है। इस एन्क्लेव के अंतर्गत ही स्टेडियम होगा, जो उसका एक हिस्सा है। गुजरात सरकार की ओर से कहा गया है कि स्पोर्ट्स एन्क्लेव में फुटबॉल, हॉकी समेत तमाम खेलों के लिए व्यवस्था की जाएगी।

बता दें कि गुजरात सरकार का यह बयान विपक्ष के उन आरोपों के बाद आया था, जिनमें कहा गया था कि सरकार ने सरदार पटेल की जगह पर मोदी के नाम से स्टेडियम बनाया है और यह देश के पहले गृहमंत्री का अपमान है। अब इसे लेकर भाजपा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने भी अपने अंदाज में इशारों-इशारों में तंज कर दिया है।

Next Story

विविध

Share it