Top
राष्ट्रीय

बंगाल के आसनसोल में भाजपा की रैली पर हमला, पांच घायल, विजयवर्गीय बोले तृणमूल कांग्रेस का हाथ

Janjwar Desk
6 Dec 2020 3:17 AM GMT
बंगाल के आसनसोल में भाजपा की रैली पर हमला, पांच घायल, विजयवर्गीय बोले तृणमूल कांग्रेस का हाथ
x

बाराबनी में भाजपा की रैली के दौरान भड़की हिंसा का दृश्य।

भाजपा बंगाल में इन दिनों अर नय अन्याय (और नहीं अन्याय) अभियान का संचालन कर रही है। इसी दौरान उसके द्वारा निकाली गई एक रैली पर हमला हुआ...

जनज्वार। पश्चिम बंगाल के आसनसोल के बाराबनी में भाजपा की एक रैली पर शनिवार को हमला हुआ, जिसमें उसके पांच कार्यकर्ता घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। अत्यधिक घायल एक कार्यकर्ता को इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया। इस हमले के बाद पश्चिम बंगाल भाजपा के प्रभारी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने इसके लिए ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस को जिम्मेवार बताया। उन्होंने कहा कि तृणमूल के गुंडों की बमबाजी में हमारे कार्यकर्ता घायल हो गए।

दरअसल भाजपा जिले में अर नय अन्याय यानी अब और अन्याय नहीं नाम से एक राजनीतिक कार्यक्रम का संचालन कर रही है। यह राजनीति कार्यक्रम सत्ताधारी दल तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ है। इसी के तहत शनिवार को बाराबनी में रैली आयोजित की गई थी। इसी दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले हुए।

भाजपा जिलाध्यक्ष लखन घरुई ने कहा कि दोमुहानी आसनसोल मुख्य मार्ग पर जामग्राम हाइस्कूल से कपिस्टा मोड़ तक रैली का आयोजन किया गया था। आरोप के अनुसार, रैली शुरू होते ही जामग्राम में तृणमूल समर्थकों ने लाठी-डंडे, गोली, बम से हमले कर दिए। इस हमले में एक कार्यकर्ता को गोली भी लगी।


हमले में बाराबनी मंडल के अध्यक्ष साधन राउथ, नित्यानंद अधिकारी, प्रकाश बाउड़ी, चंदन बाउड़ी, कालीचरण दास घायल हुए। इसमें कालीचरण दास को गोली लगी।

घटना के बाद कैलाश विजयवर्गीय ने मौके पर पहुंच कर घायल भाजपा कार्यकर्ताओं का हाल जाना। उन्होंने कहा कि पुलिस का राजनीतिकरण तो देखा था यहां उसका अपराधीकरण हो गया है। उन्होंने कहा कि भतीते के संरक्षण में यहां कोयला, बालू माफियाओं का राज चल रहा है।


दूसरी ओर तृणमूल कांग्रेस ने इस हमले से पल्ला झाड़ लिया है। ममता बनर्जी सरकार के मंत्री मलय घटक ने कहा कि बाराबनी की घटना भाजपा की आपसी गुटबाजी का नतीजा है। उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस का इससे कोई लेना-देना नहीं है।

Next Story

विविध

Share it