Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

BJP vs SP : अखिलेश ने जिन्ना को बताया फ्रीडम फाइटर तो बीजेपी बोली - उनके ज्ञान को सुनकर मुलायम सिंह भी माथा पकड़ लेंगे

Janjwar Desk
1 Nov 2021 3:04 AM GMT
BJP vs SP : अखिलेश ने जिन्ना को बताया फ्रीडम फाइटर तो बीजेपी बोली - उनके ज्ञान को सुनकर मुलायम सिंह भी माथा पकड़ लेंगे
x

समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव। 

BJP vs SP : अखिलेश का बयान सामने आने के बाद बीजेपी ने सपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बीजेपी ने कहा कि जाति और मजहब की राजनीति करने वाले अखिलेश यादव ऑस्ट्रेलिया से पढ़कर आए हैं, उनके इस ज्ञान को सुनकर मुलायम सिंह जी भी माथा पकड़ लेंगे।

BJP vs SP : समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ( Akhilesh Yadav ) के एक बयान से उत्तर प्रदेश की राजनीति एक बार फिर गरमा गई है। दरअसल, हरदोई में एक सियासी रैली को संबोधित करते हुए यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने महात्मा गांधी, सरदार पटेल ( Sardar Patel ) और जवाहरलाल नेहरू की तरह मोहम्मद अली जिन्ना ( Mohammad Ali Jinnah ) को भी फ्रीडम फाइटर करार दिया। एसपी नेता ने दावा किया कि अगर उन्हें इस बयान के लिए किसी भी तरह का संघर्ष भी करना पड़ा तो वह पीछे नहीं हटेंगे।

अखिलेश का बयान सामने आने के बाद बीजेपी ( BJP ) ने सपा ( BJP vs SP ) के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बीजेपी ने समाजवादी पार्टी पर जाति और मजहब की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि अखिलेश यादव ऑस्ट्रेलिया से पढ़कर आए हैं। उनके इस ज्ञान को सुनकर मुलायम सिंह जी भी माथा पकड़ लेंगे।

Also Read : Maharashtra News : संजय निरुपम ने उद्धव सरकार से सवालिया लहजे में पूछा, सुरक्षा के बीच बेल्जियम कैसे पहुंच गए परमबीर सिंह

सपा नेता ( SP ) ने कहा कि सरदार पटेल जमीन को पहचानते थे। जमीनी हकीकत के हिसाब से फैसला लेते थे। इसीलिए आयरन मैन के नाम से जाने जाते थे। सरदार पटेल ( Sardar Patel ) जी, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू और जिन्ना एक ही संस्था में पढ़ कर बैरिस्टर बन कर आए थे। एक ही जगह पर पढ़ाई लिखाई की। वह बैरिस्टर बने और देश को आजादी दिलाई।

पटेल ने किसानों को दिलाया था उनका हक

लौह पुरुष सरदार पटेल ने ही एक खास विचारधारा पर पाबंदी लगाने का काम किया था। आज वही लोग हमें जाति और धर्म में बांटने की बात कर रहे हैं। अगर हम जाति और धर्म में बंट जाएंगे तो हमारा देश क्या होगा, दुनिया में हमारे देश की सबसे बड़ी पहचान यही है। आज पूरा देश सरदार पटेल जी को याद करता है। देश को मजबूत बनाने, एक रखने और देश खुशहाल बनाने में उनका बहुत बड़ा योगदान है। उन्होंने किसानों का हक दिलवाया।

Also Read : Jammu-Kashmir फतह करने की तैयारी, नेशनल कॉन्फ्रेंस के 2 पूर्व विधायकों समेत 12 नेताओं ने बीजेपी का थामा हाथ

योगी जी को नहीं पता, सीएम आवास में मंदिर हमने बनवाया था

योगी सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसान परेशान हैं। कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त है। फैजाबाद में एक बेटी ने आत्महत्या कर ली और उसमें पुलिस अधिकारियों का नाम आ रहा है। ऐसे कैसे न्याय मिलेगा? गोरखपुर में एक व्यापारी की हत्या कर दी गई। अखिलेश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री को खुद ही नहीं पता कि जिस मुख्यमंत्री निवास में वो रहते हैं, वहां मंदिर हमने बनवाया था। उस मंदिर में योगी जी रोज पूजा करते हैं बीजेपी को खुद ही नहीं पता है वहां कितने मंदिर हैं। आज भारतीय जनता पार्टी जो दावा करती है कि सरदार पटेल के रास्ते पर चल रहे हैं, लेकिन आज सबसे ज्यादा किसान दुखी हैं। पिछले सात सालों में किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई। महंगाई बढ़ गई बेरोजगारी बढ़ी है।

बीजेपी का पलटवार, कितना गिरेंगे अखिलेश!

अखिलेश यादव के बयान पर बीजेपी ( BJP ) के प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने पलटवार किया है। जाति और मजहब की राजनीति करने वाले अखिलेश यादव ऑस्ट्रेलिया से पढ़ कर आए हैं। वहीं योगी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा ने भी अखिलेश के ज्ञान पर कटाक्ष किया है। मुस्लिम तुष्टीकरण में अखिलेश इतने अंधे हो गए हैं कि एक तरफ जब सत्ता रहती है तो आतंकवादियों को छोड़ने की पैरवी करते हैं। आज सत्ता से बाहर हैं तो जिन्ना की पैरोकारी कर रहे हैं। जिन्ना को आजादी की लड़ाई का श्रेय दे रहे हैं। यह किस प्रकार की मानसिकता है। देश में इस प्रकार की मानसिकता को स्वीकार नहीं किया जाएगा। समझ नहीं आता कि संतुष्टिकरण की राजनीति करते हुए अखिलेश कितना गिरेंगे।

Next Story

विविध