Top
राष्ट्रीय

नोयडा फ़िल्म सिटी को लेकर बॉलीवुड दो खेमों में बंटा, यूपी-महाराष्ट्र सरकारें पहले से आमने-सामने

Janjwar Desk
2 Dec 2020 5:06 PM GMT
नोयडा फ़िल्म सिटी को लेकर बॉलीवुड दो खेमों में बंटा, यूपी-महाराष्ट्र सरकारें पहले से आमने-सामने
x

File photo

अबतक इन सबसे अछूता रहा बॉलीवुड दो खेमों में बंटता जा रहा है, सियासी घमासान के बीच शिवसेना व बीजेपी के नेता लगातार बयानबाजी कर रहे हैं, एक तरह से पूरा मामला यूपी-महाराष्ट्र का होता जा रहा है....

जनज्वार। उत्तर प्रदेश में प्रस्तावित फिल्म सिटी को लेकर घमासान मचा हुआ है।एक तरह से शिवसेना और बीजेपी इस मुद्दे को लेकर खुलकर आमने-सामने आ गई है। वहीं अबतक इन सबसे अछूता रहा बॉलीवुड भी दो खेमों में बंटता जा रहा है।

सियासी घमासान के बीच जहां शिवसेना के नेता बयान दे रहे हैं, वहीं बीजेपी के नेता भी लगातार बयानबाजी कर रहे हैं। एक तरह से पूरा मामला यूपी-महाराष्ट्र का होता जा रहा है।बॉलीवुड की कई नामचीन हस्तियां भी फिल्मसिटी को लेकर बयानबाजी कर रहीं हैं। कोई पक्ष में बोल रहा है तो कोई विरोध में।

मंगलवार और बुधवार को शिवसेना के बयान के बाद योगी सरकार के मंत्री ने शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर पलटवार किया है। यूपी के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहसिन रजा ने शिवसेना और एनसीपी पर हमला बोलते हुए कहा कि वे अंडरवर्ल्ड के जरिए बॉलीवुड पर दबाव बना रहे हैं।

मोहसिन रजा ने कहा कि इन्होंने अंडरवर्ल्ड के हाथों में फिल्म इंडस्ट्री को दे रखा है। बहुत से फिल्म निर्देशक, निर्माता, कलाकार मुंबई छोड़ कर यूपी आना चाहते हैं, लेकिन उन्हें अंडरवर्ल्ड के जरिए धमकाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि हम कब कह रहे हैं कि हम बॉलीवुड ले जा रहे हैं, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ तो बस फिल्में बनाने के लिए एक बेहतर व्यवस्था दे रहे हैं।

उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को एक कर्यक्रम में कहा था कि वह राज्य से किसी को जबरन कारोबार नहीं ले जाने देंगे। उन्होंने स्पष्ट किया कि महाराष्ट्र को किसी की उन्नति से जलन नहीं है, बशर्ते यह निष्पक्ष प्रतिस्पर्धा के तहत हो।

ठाकरे ने कहा कि हम किसी की प्रगति से नहीं जलते। अगर कोई प्रतिस्पर्धा करके प्रगति करता है तो हमें कोई दिक्कत नहीं है। लेकिन, अगर आप जबरन कोई चीज ले जाना चाहेंगे तो मैं ऐसा नहीं होने दूंगा और आप भी ऐसा नहीं चाहेंगे।

शिवसेना नेता संजय राउत ने बुधवार को कहा कि मुंबई के फिल्म सिटी को दूसरी जगह शिफ्ट करना आसान नहीं है। दक्षिण भारत में भी फिल्म उद्योग बड़ा है, पश्चिम बंगाल और पंजाब में भी फिल्म सिटी हैं। क्या योगी जी इन स्थानों पर भी जाएंगे और वहां के निर्देशकों/ कलाकारों से बात करेंगे या क्या वह केवल मुंबई में ही ऐसा करने जा रहे हैं?

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुंबई के दौरे पर हैं। वहां उन्होंने कहा कि यूपी में वर्ल्ड क्लास फिल्म सिटी बनाई जाएगी। उन्होंने फिल्म सिटी के लिए कई फिल्मी हस्तियों से बात की और उन्हें बताया कि 1 हजार एकड़ में फिल्म सिटी का निर्माण होगा।

योगी आदित्यनाथ लखनऊ नगर निगम के बॉन्ड को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) में सूचीबद्ध कराने के लिए मुंबई पहुंचे हुए हैं। बुधवार को मुंबई के एक कार्यक्रम में योगी ने कहा कि इस दौरे में हमने कई सारे फिल्म निर्मताओं, निर्देशकों और अभिनेताओं और विशेषज्ञों से फिल्म इंडस्ट्री के बारे में बात की है।

Next Story

विविध

Share it