Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

कंगना रनौत को झटका, बॉम्बे हाईकोर्ट ने खारिज की मानहानि मामला रद्द करने की याचिका

Janjwar Desk
9 Sep 2021 10:38 AM GMT
कंगना रनौत को झटका, बॉम्बे हाईकोर्ट ने खारिज की मानहानि मामला रद्द करने की याचिका
x
बॉम्बे हाईकोर्ट की जज जस्टिस रेवती मोहिते डेरे ने 1 सितंबर को कंगना रनौत की याचिका पर आदेश सुरक्षित रख लिया था। जस्टिस डेरे ने कहा कि याचिका को खारिज किया जाता है....

जनज्वार। बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को बॉम्बे हाईकोर्ट ने झटका दिया है। दरअसल गीतकार व लेखक जावेद अख्तर ने कंगना रनौत के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज किया था। कंगना ने इस केस को रद्द करने की बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया है।

इससे पहले बॉम्बे हाईकोर्ट की जज जस्टिस रेवती मोहिते डेरे ने 1 सितंबर को कंगना रनौत की याचिका पर आदेश सुरक्षित रख लिया था। जस्टिस डेरे ने कहा कि याचिका को खारिज किया जाता है। रनौत ने अपने वकील रिजवान सिद्दीकी के मार्फत मानहानि की कार्रवाई को चुनौती दी थी और कहा था कि उपनगर अंधेरी की मजिस्ट्रेट अदालत ने मामले में अपने विवेक का इस्तेमाल नहीं किया।

गीतकार जावेद अख्तर की ओर से पेश हुए वकील जय भारद्वाज ने अदालत को बताया था कि मजिस्ट्रेट ने अख्तर की शिकायत और साक्षात्कार के अंश पर गौर करने के बाद पुलिस जांच का आदेश दिया। उस साक्षात्कार के दौरान रनौत ने मानहानिकारक टिप्पणियां की थीं।

जावेद अख्तर ने कंगना रनौत के खिलाफ रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्णब गोस्वामी के साथ साक्षात्कार के दौरान मानहानिकारक टिप्पणी करने के आरोप लगाए थे। पिछले साल नवंबर में अंधेरी मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के समक्ष कंगना के खिलाफ ये शिकायत दर्ज कराई गई थी।

अदालत ने दिसंबर 2020 में जुहू पुलिस को कंगना रनौत के खिलाफ अख्तर की शिकायत की जांच करने का निर्देश दिया था। इसके बाद कंगना के खिलाफ आफराधिक कार्रवाई शुरू की गई। इस साल फरवरी में कंगना के खिलाफ समन भी जारी किया गया था।

जावेद अख्तर का आरोप है कि उन्होंने नेशनल टीवी पर उनकी गरिमा को चोट पहुंचाने की कोशिश कीहै। ये मामला तब का है जब सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू दिया था। इस इंटरव्यू में कंगना रनौत ने जावेद अख्तर का नाम लेते हुए उन पर कई तरहके आरोप लगाए थे। इसके बाद ही जावेद अख्तर ने कंगना के खिलाफ मामला दर्ज कराया था।

Next Story

विविध