राष्ट्रीय

Breaking News : वकील की ड्रेस में रोहिणी कोर्ट में हमलावरों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, गैंगस्टर समेत चार लोगों के मारे जाने की खबर

Janjwar Desk
24 Sep 2021 8:31 AM GMT
Breaking News : वकील की ड्रेस में रोहिणी कोर्ट में हमलावरों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, गैंगस्टर समेत चार लोगों के मारे जाने की खबर
x

दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में फायरिंग

Breaking News : दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में अपराधियों के द्वारा फायरिंग की खबर है....

Breaking News जनज्वार। दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में जबरदस्त फायरिंग की खबर है। इसमें तीन बदमाशों के मारे जाने की सूचना है। दिल्ली के एक बड़े अपराधी जितेंद्र गोगी की बदमाशों ने फायरिंग कर हत्या कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फायरिंग की और दो हमलावरों को मार गिराया। बताया जा रहा है कि इस दौरान 25 राउंड गोलियां चलने से कोर्ट परिसर दहल उठा।

बता दें कि रोहिणी कोर्ट में टिल्लू गैंग के दो बदमाशों ने गैंगस्टर गोगी पर हमला किया। हमलावर वकील की वेशभूषा में आए थे। गैंगस्टर गोगी की गोली लगने से घटनास्थल पर ही मौत हो गई। बाद में स्पेशल सेल ने दो हमलावरों को मौके पर मार गिराया। इन बदमाशों में एक का नाम राहुल है, जिस पर 50 हजार का इनाम था, जबकि दूसरा उसका साथी है और उसका नाम मोहित बताया जा रहा है।

गोगी को स्पेशल सेल आज पेशी के लिए ले गई थी। टिल्लू और गोगी गैंग के बीच कई सालों से गैंगवार चल रहा है, जिसमें दोनों तरफ से 25 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं। बता दें कि इससे पहले दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी थी, जब मोस्टवांटेड गैंगस्टर जितेंद्र मान उर्फ गोगी को उसके तीन साथियों के साथ अरेस्ट किया गया था। गोगी पर दिल्ली में 4 और हरियाणा में 3 लाख का इनाम घोषित था। हरियाणा पुलिस ने ये इनाम रागिनी गायिका हर्षिया दहिया मर्डर केस में रखा था। दिल्ली पुलिस ने गोगी और उसके साथियों को गुरुग्राम के एक अपार्टमेंट से अरेस्ट किया था।

बता दें कि गोगी कई बड़ी वारदातों को अंजाम दे चुका था। नरेला में आम आदमी पार्टी के नेता वीरेंद्र मान को गोगी गैंग के गुंडों ने 26 गोलियां मारी थी। 2018 में इस गैंग का टिल्लू गैंग से झगड़ा हुआ था, जिसमें 3 लोगों की मौत और 5 घायल हुए थे।

कॉलेज के समय से चल रही थी दुश्मनी

टिल्लू ताजपुरी और जितेंद्र गोगी दोनों ही दिल्ली यूनिवर्सिटी के श्रद्धानंद कॉलेज के स्टूडेंट थे। कॉलेज के समय से ही दोनों के बीच दुश्मनी शुरू हो गई। आगे यह इतनी बढ़ गई कि पिछले 3-4 वर्षों में 20 से ज्यादा गैंगवार हुई, जिसमें कई लोगों की जान चली गई। दिल्ली के बुराड़ी इलाके में भी इन दोनों गैंग के बीच फायरिंग हुई थी, जिसमें तीन लोगों की जान चली गई थी।

अब रोहिणी कोर्ट में हुए इस गैंगवार के बाद सवाल उठ रहे हैं कि कोर्ट परिसर में हमलावर हथियार लेकर कैसे दाखिल हो गए। कोर्ट की सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं।

कौन था जितेंद्र गोगी

जितेंद्र गोगी वही शख्स है जिसके बारे में इसी साल पता चला था कि वह जेल की सलाखों के पीछे बैठ कर अपना गैंग चला रहा था। अलीपुर दिल्ली का रहने वाले गोगी पर हत्या, लूटपाट, जमीन कब्जाने जैसे मामले दर्ज हैं। 2016 में उसे गिरफ्तार किया गया था तो वह तीन महीने में ही कस्टडी से फरार हो गया था। एक समय उस पर चार लाख रुपये का इनाम रखा गया था। हरियाणा पुलिस ने भी 2 लाख का इनाम घोषित कर रखा था। बाद में उसे दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया था।

कभी दोस्त होते थे दोनों

जानकारी के मुताबिक सुनील उर्फ टिल्लू और गोगी गैंग के बीच पुरानी दुश्मनी है। दोनों गैंग के दर्जनों लोग गैंगवार में मारे जा चुके हैं। ताजपुरिया गांव का टिल्लू और अलीपुर गांव का गोगी कभी दोस्त हुआ करते थे। अब दोनों के अलग-अलग गैंग है। गोगी गैंग का दक्षिणी पश्चिमी, द्वारका, बाहरी, रोहिणी, उत्तरी और दक्षिणी पश्चिमी दिल्ली में जितने बड़े गैंगवार हुए उनमें हाथ है। कुछ गैंगवारों में 50 से 100 राउंड तक फायरिंग तक के आरोप इस गैंग पर लग चुके हैं।

सोशल मीडिया वायरल हुए घटना के वीडियो

सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो भी वायरल हो रहा है। पत्रकार एश्वर्या कपूर ने वीडियो पोस्ट किया है।

पत्रकार अक्षिता नंदगोपाल ने वीडियो साझा करते हुए लिखा- दिल्ली कोर्ट शूटआउट में अब तक 4 की मौत... रोहिणी कोर्ट में खूंखार गैंगस्टर जितेंद्र गोगी मौके पर ही ढेर।

लॉस्ट्रीट जर्नल ने भी तस्वीरें पोस्ट की हैं और बताया है कि जेल की सजा काट रहे गैंगस्टर जितेंद्र गोगी अपने प्रतिद्वंदियों के द्वारा मारा गया है।

पुलिस ने कहा कि शूटर पहले से ही अदालत परिसर में मौजूद थे जहां गोगी को लाया जा रहा था। गोगी को उसके तीन साथियों के साथ मार्च में दिल्ली पुलिस की काउंटर इंटेलिजेंस यूनिट ने गिरफ्तार किया था। गोगी और उसके साथियों की पहचान कुलदीप मान उर्फ ​​फज्जा, रोहित मोई और कपिल के रूप में हुई है जिन्हें गुरुग्राम से गिरफ्तार किया गया था। मार्च में गैंगस्टर कुलदीप मान उर्फ ​​फज्जा एक मुठभेड़ के दौरान मारा गया था। वह जेल में बंद गैंगस्टर जितेंद्र मान उर्फ ​​गोगी का करीबी सहयोगी था।


Next Story

विविध

Share it