Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Bulldozer Action : दिल्ली के मदनपुर में बुल्डोजर एक्शन पर बवाल, अमानतुल्लाह खान हिरासत में

Janjwar Desk
12 May 2022 10:30 AM GMT
Bulldozer Action : दिल्ली के मदनपुर में बुल्डोजर एक्शन पर बवाल, अमानतुल्लाह खान हिरासत में
x

Bulldozer Action : दिल्ली के मदनपुर में बुल्डोजर एक्शन पर बवाल, अमानतुल्लाह खान हिरासत में

Bulldozer Action : आप विधायक पिछले कुछ दिन पहले शाहीनबाग भी पहुंचे थे जब वहां अवैध निर्माण को गिराने के लिए बुल्डोजर आया था, उस दिन काफी बवाल हुआ था ....

Bulldozer Action : राजधानी दिल्ली के अतिक्रमण और अवैध निर्माण के खिलाफ बुल्डोजर एक्शन (Bulldozer Action) अब भी जारी है। आज गुरुवार को एमसीडी (MCD) की कार्रवाई अमर कॉलोनी, ईस्ट कैलाशख, रोहिणी इलाके में हुई। इस दौरान भारी संख्या में सीआरपीएफ और पुलिस के जवान भारी संख्या में सड़क पर तैनात किए गए। अतिक्रमण के खिलाफ अभियान पर सबसे ज्यादा बवाल मदनपुर खादर में देखने को मिला। आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान (AAP MLA Amantullah Khan) मदनपुर खादर में बुल्डोजर के एक्शन को रोकने के लिए पहुंचे।

इससे पहले अमानतुल्लाह खान ने ट्वीट कर कहा था, मदनपुर खादर कंचन कुंज में एमसीडी गरीबों के मकान तोड़ रही है। मैं वहां पहुंच रहा हूं आप सब लोग पहुंचे ताकि गरीबों के मकान बचाए जाएं। फिलहाल अमानतुल्लाह खान को हिरासत में लिया गया है।

आप विधायक (AAP MLA) पिछले कुछ दिन पहले शाहीनबाग भी पहुंचे थे जब वहां अवैध निर्माण को गिराने के लिए बुल्डोजर आया था। उस दिन काफी बवाल हुआ था और एमसीडी की कार्रवाई पर भी सवाल उठे थे। आज कुछ वैसा ही नजारा मदनपुर खादर में दिखा।

नगर निगम ने गुरुवार को दिल्ली के जनकपुरी और द्वारका इलाके में अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई शुरु की। द्वारका सेक्टर 3 में आकाश अस्पताल के पीछे एक सड़क पर जेसीबी बुल्डोजर से अवैध दुकानों को तोड़ा गया। वहां मौजूद अधिकारियों ने बताया कि दुकानदारों ने नाले के ऊपर लकड़ी आदि का प्रयोग कर दुकानें लगाई हुई थीं। उन्हें भी हटाया गया है। द्वारका के अलावा जनकपुरी में भी नगर निगम द्वारा अभियान चलाया गया जहां एक दुकान के बाहर लगभग बीस फीट लंबे अवैध शेड को ध्वस्त किया गया।

खबरों मुताबिक रोहिणी के के.एन.काटजू मार्ग के आसपास के इलाकों में बुल्डोजर चला। अवैध रूप से बनाए गए सभी अस्थायी और स्थायी ढांचे गिराने के िलए जेसीबी बुल्डोजर लगाए गए। यहां अभियान को लेकर स्थानीय लोगों की तरफ से कोई विरोध नहीं देखा गया। किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए अर्धसैनिक बल के जवानों के साथ पुलिस बल भी पर्याप्त संख्या में मौके पर मौजूद थे। के.एन. काटजू मार्ग के फुटपाथ से अस्थाई रूप से बने ढांचों को लोग खुद ही हटाते नजर आए।

फिलहाल ताजा खबर मदनपुर से है जहां एमसीडी के खिलाफ जबरदस्त विरोध जारी है। इस इलाके में पुलिस पर पथराव भी हुआ। स्थानीय विधायक अमानतुल्लाह खान को हिरासत में ले लिया गया है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध