Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Bulli Bai App: मुस्लिम महिलाओं की नीलामी और धर्म संसद में भड़काऊ भाषण पर PM की चुप्पी से दुखी जावेद अख्तर ने पूछा 'क्या यही है सबका साथ?'

Janjwar Desk
3 Jan 2022 6:22 PM GMT
Bulli Bai App: मुस्लिम महिलाओं की नीलामी और धर्म संसद में भड़काऊ भाषण पर PM की चुप्पी से दुखी जावेद अख्तर ने पूछा क्या यही है सबका साथ?
x

पीएम मोदी की चुप्पी से दुखी हुए जावेद अख्तर

Bulli Bai app Controversy: Bulli Bai App मुस्लिम महिलाओं की सौदेबाजी करने का एक ऐप है। इस एप की मदद से कथित तौर पर मुस्लिम महिलाओं को टारगेट करके अपमानित किया जा रहा है। इस ऐप की खबर सामने आते ही सोशल मीडिया पर बहस तेज हो गई...

Bulli Bai app Controversy: बुल्ली बाई एप (Bulli Bai App Controversy) के जरिए मुस्लिम महिलाओं की फोटो का इस्तेमाल कर निलामी का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ऑनलाइन एप पर मुस्लिम महिलाओं के लिए अपमानजनक और अभद्र पोस्ट को लेकर तमाम बड़े चेहरे अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सरकार से सीधा सवाल करने पूछ रही है। इसी कड़ी में नया नाम गीतकार जावेद अख्तर (Javed Akhtar) का भी जुड़ गया है। अपने तीखे बयानों और बेबाक अंदाज को लेकर सुर्खियों में रहने वाले बॉलीवुड के प्रसिद्ध गीतकार जावेद अख्तर ने मुस्लिम महिलाओं की ऑनलाइन नीलामी और धर्म संसद में नरंसहार को लेकर ट्वीट कर केंद्र सरकार से सवाल किया है। खासकर, जावेद अख्तर ने इन मुद्दों पर पीएम मोदी की चुप्पी पर दुख जताया है।

बता दें कि, 1 जनवरी को Bulli Bai एप को लेकर तब विवाद शुरू हुआ, जब इस एप पर देश की मुखर हस्तियों में शामिल 100 मुस्लिम महिलाओं को कथित तौर पर नीलामी के लिए उनकी मॉर्फ्ड फोटोज को अपलोड किया गया था। इस एप के जरिए इन महिलाओं की नीलाम की जा रही थी। अब इस मुद्दे को लेकर जावेद अख्तर ने पीएम की चुप्पी पर सवाल साधा है। गीतकार ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर लिखा कि, "सौ महिलाओं की ऑनलाइन नीलामी (Muslim Women Auction) होती है, तथाकथित धर्म संसद, सेना और पुलिस को लगभग 200 मिलियन भारतीयों के नरसंहार करने की सलाह देते हैं। मैं हर एक की चुप्पी से स्तब्ध हूं, जिसमें मेरे अपने लोग भी शामिल है, खासकर प्रधानमंत्री से। क्या यही सब का साथ है?"

जावेद अख्तर ने एक दिन पहले भी इस मुद्दे पर अपनी राय रखी और लिखा, "इस तथाकथित नीलामी के लिए जिम्मेदार लोगों और उस तथाकथित धर्म संसद में भाग लेने वालों ने एक बार फिर से पुष्टि कर दिया कि कायर से ज्यादा विकृत और परपीड़क कोई नहीं हो सकता। वे केवल इसलिए हिम्मत करते हैं क्योंकि वे जानते हैं कि उन्हें उन शक्तियों से सुरक्षा प्राप्त है।"

क्या है Bulli Bai App विवाद

Bulli Bai App मुस्लिम महिलाओं की सौदेबाजी करने का एक ऐप है। इस एप की मदद से कथित तौर पर मुस्लिम महिलाओं को टारगेट करके अपमानित किया जा रहा है। इस ऐप की खबर सामने आते ही सोशल मीडिया पर बहस तेज हो गई। आरोप है कि बुल्ली बाई ऐप पर मुस्लिम महिलाओं के सोशल मीडिया हैंडल से फोटो को डाउनलोड कर नीलामी के लिए पोस्ट किया जाता है और फिर लोगों को मुस्लिम महिलाओं की नीलामी के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। Bulli Bai एप से पहले इसी तरह का एक मामला साल 2020 में भी सामने आया था, जब Sulli Deal नाम के ऐप पर महिलाओं की निलामी हो रही थी।

Bulli Bai और Sulli Deals ऐप्‍स (Sulli Deals App) का मकसद समान ही है। ये एप मुस्लिम महिलाओं का मानसिक और शारीरिक शोषण करता है। दिल्‍ली से लेकर मुंबई तक महिलाओं ने इस एप को लेकर शिकायत दर्ज कराई है। इस मामले को लेकर केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्‍णव ने कहा कि ऐप बनाने वाले यूजर को GitHub पर ब्‍लॉक कर दिया गया है।

Next Story

विविध