Top
राष्ट्रीय

YES BANK धोखाधड़ी मामले में CBI की छापेमारी, वधावन बंधुओं के खिलाफ केस दर्ज

Janjwar Desk
10 Oct 2020 8:18 AM GMT
YES BANK धोखाधड़ी मामले में CBI की छापेमारी, वधावन बंधुओं के खिलाफ केस दर्ज
x
सीबीआई ने आरोप लगाया कि यस बैंक ने मैक स्टार को ऋण दिया था, मौक स्टार में एचडीआईएल का अल्पसंख्यक शेयरधारक (माइनॉरिटी स्टेक) है और इसी आधार पर 200 करोड़ की धोखाधड़ी को अंजाम दिया गया......

मुंबई। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को यस बैंक में कथित ऋण धोखाधड़ी मामले में एचडीआईएल के प्रवर्तकों के निवासों समेत मुंबई में 10 स्थानों पर छापेमारी की। एजेंसी ने इस 200 करोड़ रुपये के ऋण धोखाधड़ी मामले में एचडीआईएल के प्रवर्तकों सारंग वधावन और राकेश वधावन के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

सीबीआई अधिकारियों के अनुसार, एजेंसी ने चार कार्यालय परिसर और छह आवासीय परिसरों में तलाशी ली। एक अधिकारी ने कहा कि एजेंसी ने दो आधिकारिक परिसरों एचडीआईएल और अशोक एंड जयेश एसोसिएट्स, जो कि एक चार्टर्ड अकाउंटेंट फर्म है, पर छापा की।

अधिकारी ने कहा कि एजेंसी ने एचडीआईएल के प्रमोटरों राकेश और सारंग वधावन, एचडीआईएल समूह के अधिकारियों वरियाम सिंह, अमरप्रीत सिंह, बेदकाता वर्धन, लखविंदर दयाल सिंह के साथ ही सीए फर्म के जयेश संघानी और अशोक कुमार गुप्ता के घर पर तलाशी ली।

सीबीआई ने आरोप लगाया कि यस बैंक ने मैक स्टार को ऋण दिया था। मौक स्टार में एचडीआईएल का अल्पसंख्यक शेयरधारक (माइनॉरिटी स्टेक) है और इसी आधार पर 200 करोड़ की धोखाधड़ी को अंजाम दिया गया।

सीबीआई ने अपनी जांच में कहा है कि एचडीआईएल ने यस बैंक से ऋण लिया और उसका रीपेमेंट करने के लिए यस बैंक ने मैक स्टार को ऋण दिया, जो एचडीआईएल ग्रुप कंपनीज के अकाउंट में हस्तांतरित कर दिया गया।

Next Story

विविध

Share it