Top
राष्ट्रीय

Breaking : सुशांत केस की होगी सीबीआई जांच, बिहार सरकार ने उनके पिता की मांग पर की अनुशंसा

Janjwar Desk
4 Aug 2020 6:43 AM GMT
Breaking : सुशांत केस की होगी सीबीआई जांच, बिहार सरकार ने उनके पिता की मांग पर की अनुशंसा
x

File photo

सुशांत की मौत के मामले को लेकर उनके पिता ने पटना के राजीवनगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी, जिसके बाद बिहार पुलिस मामले की जांच कर रही थी। मुंबई पुलिस पहले से जांच कर रही है।

जनज्वार ब्यूरो, पटना। बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले की जांच अब सीबीआई करेगी। बिहार सरकार ने इसकी अनुशंसा कर दी है। सुशांत के पिता केके सिंह की मांग के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा इसका आदेश कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि इसका आदेश उन्होंने कर दिया है। जल्द ही सारी प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। वे पहले भी कह चुके थे कि बिहार पुलिस पूरी क्षमता के साथ मामले की जांच में लगी है। फिर भी, अगर उनके पिता चाहेंगे और ऐसी मांग करेंगे कि मामले को सीबीआई को दे दिया जाय, तो केस को सीबीआई को सौंपने की सिफारिश की जा सकती है।

सुशांत की मौत के मामले को लेकर उनके पिता ने पटना के राजीवनगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी, जिसके बाद बिहार पुलिस मामले की जांच कर रही थी। मुंबई पुलिस पहले से इस मामले की जांच कर रही है। हालांकि बिहार पुलिस द्वारा मामले की जांच के दौरान मुंबई पुलिस द्वारा लगातार असहयोग किए जाने की बात सामने आ रही थी। बीते रविवार को जांच के लिए मुंबई गए पटना के सिटी एसपी विनय तिवारी को देर रात बीएमसी द्वारा जबरन क्वारन्टीन कर दिया गया था।

इससे पहले 3 अगस्त को बिहार विधानसभा और विधान परिषद के एकदिवसीय सत्र में भी सुशांत केस को सीबीआई को सौंपे जाने की मांग जोरशोर से उठी थी। विधानसभा में सुशांत के चचेरे भाई और बीजेपी के विधायक नीरज सिंह बबलू ने केस को सीबीआई को सौंपे जाने की मांग की थी। वहीं विधान परिषद में सुशांत की भाभी व लोजपा की विधान पार्षद नूतन सिंह ने यह मामला उठाया था। दोनों सदनों में पक्ष-विपक्ष ने समवेत रूप से मांग का समर्थन किया था।

3 अगस्त को सुशांत के पिता ने एक वीडियो जारी कर कहा था कि उनके द्वारा 25 फरवरी को ही बांद्रा पुलिस को सुशांत की जान पर खतरे की आशंका जताते हुए शिकायत की थी, पर उनके द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। तब उन्होंने पटना में एफआईआर दर्ज कराई।

Next Story

विविध

Share it