Top
शिक्षा

CBSE बोर्ड की 10वीं व 12वीं परीक्षा की तारीखें घोषित, जानें पूरा शेड्यूल

Janjwar Desk
31 Dec 2020 1:49 PM GMT
CBSE बोर्ड की 10वीं व 12वीं परीक्षा की तारीखें घोषित, जानें पूरा शेड्यूल
x

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

10वीं और 12वीं की प्रायोगिक परीक्षाएं 1 मार्च से शुरू होंगी, वहीं परीक्षा के परिणामों की घोषणा 15 जुलाई तक की जाएगी...

जनज्वार। सीबीएसई बोर्ड परीक्षा की तिथियों का इंतजार कर रहे विद्यार्थियों की प्रतीक्षा समाप्त हो गई है। सीबीएसई की 10वीं और 12वीं कक्षा के परीक्षाओं की तिथि घोषित कर दी गयी है।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक द्वारा सीबीएसई की 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा की तारीखों की घोषणा की गई। इसके अनुसार 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा 4 मई से शुरू हो जाएंगी और 10 जून तक चलेंगी।

जबकि इनकी प्रायोगिक परीक्षाएं 1 मार्च से शुरू होंगी। वहीं बात अगर परिणामों की करें तो 10वीं और 12वीं परीक्षा के परिणामों की घोषणा 15 जुलाई तक की जाएगी।


प्राप्त जानकारी के अनुसार सीबीएसई 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा की डिटेल डेटशीट केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर जारी की जाएगी। इसी वेबसाइट से छात्र डेटशीट डाउनलोड कर सकेंगे।


4 मई से पूरे देश में सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा होगी, जो 10 जून तक चलेगी। केन्द्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने परीक्षा को लेकर एक ट्वीट किया है। बोर्ड के दोनों एग्जाम ऑफलाइन होंगे। यानी स्टूडेंट्स को स्कूलों में जाकर एग्जाम देने होंगे। बोर्ड परीक्षाओं के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

Next Story

विविध

Share it