Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Delhi News: सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के मजदूर हुए हादसे के शिकार, दो बसों की जोरदार टक्कर में घायल हुए प्रोजेक्ट के 24 मजदूर

Janjwar Desk
3 Aug 2022 9:19 AM GMT
सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के मजदूर हुए हादसे के शिकार, दो बसों की जोरदार टक्कर में घायल हुए प्रोजेक्ट के 24 मजदूर
x

सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के मजदूर हुए हादसे के शिकार, दो बसों की जोरदार टक्कर में घायल हुए प्रोजेक्ट के 24 मजदूर

Delhi News: सेंट्रल विस्टा के मजदूरों को राजधानी दिल्ली के पटेल नगर में मंगलवार को परियोजना स्थल पर ले जाया जा रहा था। परियोजना स्थल पर ले जा रही एक निजी बस और क्लस्टर बस में जोरदार टक्कर हो गयी। इस हादसे में 24 मजदुर घायल हो गए...

Delhi News: राजधानी दिल्ली में बन रहे सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के तहत नए संसद भवन का निर्माण हो रहा है। वर्तमान में संसद भवन का निर्माण 1921 से 1927 के दौरान ब्रिटिश आर्किटेक्ट सर एडविन लुटियन और हर्बट बेकर के बनाए डिजाइन के अनुसार हुआ था। यह भवन आज लगभग 100 साल पुराना हो चूका है। समय के साथ संसदीय गतिविधियों में लगातार बढ़ोतरी हुई है। अब इसमें काम करने वाले और विजिटर की संख्या कही अधिक हो गयी है।

नया संसद भवन आत्मनिर्भर भारत के सृजन का गवाह

पीएम नरेंद्र मोदी ने सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के संबंध में कहा था कि अगर पुराने संसद भवन ने आजादी के बाद के भारत को दिशा दी तो नया संसद भवन आत्मनिर्भर भारत के सृजन का गवाह बनेगा। पीएम मोदी ने अपने एक भाषण में सेंट्रल विस्टा का जिक्र करते हुए कहा था कि इसके जरिए सभी मंत्रालय आस-पास रहेंगे और पूरा सिस्टम सेंट्रलाइज्ड रहेगा। इसके साथ ही भारत की एकता-अखंडता को लेकर किए गए उनके प्रयास, इस मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा की ऊर्जा बनेंगे। जब एक एक जनप्रतिनिधि, अपना ज्ञान, बुद्धि, शिक्षा, अपना अनुभव पूर्ण रूप से यहां निचोड़ देगा, उसका अभिषेक करेगा, तब इस नए संसद भवन की प्राण-प्रतिष्ठा होगी।

निजी बस और क्लस्टर बस में जोरदार टक्कर

सेंट्रल विस्टा के मजदूरों को राजधानी दिल्ली के पटेल नगर में मंगलवार को परियोजना स्थल पर ले जाया जा रहा था। परियोजना स्थल पर ले जा रही एक निजी बस और क्लस्टर बस में जोरदार टक्कर हो गयी। इस हादसे में 24 मजदुर घायल हो गए। पुलिस को जैसे ही इस दुर्घटना की सुचना मिली वह मौके पर घटनास्थल पहुंच गई। पुलिस ने बताया कि उन्हें इस दुर्घटना की सुचना सुबह नौ बजे मिली। इस दुर्घटना में 24 मजदूरों के अलावा और भी लोग घायल हुए हैं। इसमें निजी बस के चालक और क्लस्टर बस के तीन यात्रियों सहित चार और लोग शामिल हैं।

सरदार वल्लभ भाई पटेल अस्पताल ले जाया गया

पुलिस ने सुचना दी की मजदूरों को नए संसद भवन निर्माण स्थल पर ले जाया जा रहा था। जिस बस में सभी मजदुर सवार थे वह बस पटेल नगर की मेन रेड लाइट पर क्लस्टर बस से टकरा गई। उन्होंने बताया कि इस टक्कर में निजी बस के चालक जगमोहन सहित कुल 28 लोग घायल हो गए। डीसीप (सेंट्रल) श्वेता चौहान ने बताया कि घायलों को पहले पटेल नगर के सरदार वल्लभ भाई पटेल अस्पताल ले जाया गया।

दुर्घटना के कारण का पता लगाने की कोशिश

अस्पताल में क्लस्टर बस में सवार तीन घायल यात्रियों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। वहीं, निजी बस के चालक और मजदूरों को आगे के इलाज के लिए राम मनोहर लोहिया अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। डीसीपी ने बताया कि निजी बस के चालक जगमोहन अभी भी बेहोश थे। पुलिस ने कहा कि वे दुर्घटना के कारण का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध