Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Champawat News : बाल्टी में डुबो-डुबोकर मासूम बच्चे को मौत के घाट उतार दिया बन्दर ने

Janjwar Desk
1 Feb 2022 10:22 AM GMT
Champawat News : बाल्टी में डुबो-डुबोकर मासूम बच्चे को मौत के घाट उतार दिया बन्दर ने
x

(तीन माह के मासूम को बंदर ने बाल्टी में डुबोकर मारा)

Champawat News : शाहनवाज की पत्नी नगमा सुबह उठकर अपने तीन माह के बेटे जुबिन को बिस्तर पर ही सोता छोड़कर, घर के दूसरे कमरों में अपने घरेलू काम-काज में जुट गई, बताया जा रहा है कि इसी बीच कोई बन्दर मौका देखकर घर में घुस आया....

सलीम मलिक की रिपोर्ट

Champawat News : वन्यजीवों के आतंक से सहमे उत्तराखण्ड (Uttarakhand) में एक और खौफनाक घटना सामने आई है। शहर में एक उत्पाती बन्दर (Monkey) ने एक तीन महीने के मासूम बच्चे को बाल्टी में डुबो-डुबोकर मौत के घाट उतार दिया। घटना के बाद से शहर में बंदरों के उत्पात को लेकर खौफ पसरा हुआ है।

उत्तराखण्ड राज्य के गांवों में वन्यजीवों का आतंक कोई नहीं बात नहीं है। आये दिन गुलदार, हाथी, भालू के साथ इंसानों का संघर्ष होता रहता है। जहां इंसानों की जान का नुकसान होता है तो खेतों में बन्दर-सुअर-नील गाय फसलों की दुश्मन हैं। बंदरों का आतंक तो अब गांव से उत्तराखण्ड के शहरों तक पहुंच चुका है। जहां इनके उत्पात से लोग सहमे-सहमे रहने को अभिशप्त हैं। लेकिन चम्पावत जिले के टनकपुर शहर की यह घटना अपने आप में इकलौती घटना है जहां बंदरों ने सीधे ही एक इंसानी जान को खत्म कर दिया।

हैरान कर देने वाली यह खबर टनकपुर नगरपालिका क्षेत्र (Tanakpur Nagarpalika Area) के वार्ड नम्बर 8 में मंगलवार की सुबह हुई। जहां शाहनवाज की पत्नी नगमा सुबह उठकर अपने तीन माह के बेटे जुबिन को बिस्तर पर ही सोता छोड़कर, घर के दूसरे कमरों में अपने घरेलू काम-काज में जुट गई।

बताया जा रहा है कि इसी बीच कोई बन्दर मौका देखकर घर में घुस आया। बन्दर बिस्तर पर सोए तीन माह के जुबिन को उठाकर बाथरूम में ले गया। जहां उसने बच्चे को बाल्टी में डुबो-डुबोकर मार डाला। बाद में बन्दर मरे बच्चे को बाल्टी में ही छोड़कर चम्पत हो गया। इस घटना की किसी को कानोकान खबर नहीं हुई।

दूसरी तरफ जब नगमा ने बच्चे का दूध गर्म करके उसे दूध पिलाने की नीयत से उठाने के लिए कमरे का रुख किया तो बच्चे को बिस्तर में न देखकर सकपका गयी। बच्चे को बिस्तर में न पाकर परिजन बच्चे को पूरे घर मे ढूंढने लगे। कुछ देर बाद परिजनों ने बच्चे को छत में बने बाथरूम में रखी पानी की बाल्टी में मृत हालात में पाया। इस घटना के बाद से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।


इस बाबत स्थानीय लोगों का कहना है कि नगर व आसपास के क्षेत्र में बंदरों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है। परंतु बार-बार शिकायत करने के बाद भी वन विभाग कोई कार्यवाही नही करता है।

घटना के बाद से परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। नगर में घटी इस घटना से लोग हतप्रभ हैं। बंदरों के आतंक से लोग पहले से ही परेशान हैं। दुकानदार भी बंदरों के उत्पात से दुखी हैं। सब्जी व फल वालों की दुकानों को भी ये बंदर खासा नुकसान पहुंचाते रहे हैं। अब बच्चे के साथ घटी घटना के बाद से लोगों में भय का वातावरण है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध