राष्ट्रीय

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के पिता नंद कुमार बघेल गिरफ्तार, ब्राह्मणों को बताया था 'विदेशी'

Janjwar Desk
7 Sep 2021 12:22 PM GMT
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के पिता नंद कुमार बघेल गिरफ्तार, ब्राह्मणों को बताया था विदेशी
x
नंद कुमार बघेल ने कहा था कि मैं भारत के सभी ग्रामीणों से आग्रह कर रहा हूं कि ब्राह्मणों को अपने गांवों में प्रवेश न करने दें, मैं हर समुदाय से बात करूंगा ताकि हम उनका बहिष्कार कर सकें...

जनज्वार। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने ब्राह्मणों के खिलाफ कथित अपमानजनक बयान दिया था। गिरफ्तारी के बाद उन्हें रायपुर की एक अदालत में पेश किया गया।

सर्व ब्राह्मण समाज की शिकायत के बाद डीडी नगर पुलिस ने शनिवार 4 सितंबर को नंद कुमार बघेल के खिलाफ धारा 153-ए (विभिन्न समहूों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) और 505 (1) (बी) के तहत एफआईआर दर्ज की थी।

नंद कुमार बघेल ने कहा था- मैं भारत के सभी ग्रामीणों से आग्रह कर रहा हूं कि ब्राह्मणों को अपने गांवों में प्रवेश न करने दें। मैं हर समुदाय से बात करूंगा ताकि हम उनका बहिष्कार कर सकें। उन्हें वोल्गा नदी के तट पर वापस भेजने की जरूरत है। ब्राह्मण परदेसी हैं। विदेशी हैं। जिस तरह से अंग्रेज आए और चले गए, वैसे यह ब्राह्मण या तो सुधर जाएं या फिर गंगा से वोल्गा जाने के लिए तैयार हो जाएं।

अपने पिता के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि कानून सर्वोच्च है और उनकी सरकार सबके लिए खड़ी है। भूपेश बघेल ने कहा था- कोई भी कानून से ऊपर नहीं है, भले ही वह व्यक्ति मेरे 86 वर्षीय पिता हों। छत्तीसगढ़ सरकार हर धर्म, सम्प्रदाय,समुदाय और उनकी भावनाओं का सम्मान करती है. मेरे पिता नंद कुमार बघेल द्वारा एक विशेष समुदाय के खिलाफ टिप्पणी कर सांप्रदायिक शांति भंग की गई है। उनके बयान से मैं भी दुखी हूं।

नंद कुमार बघेल की गिरफ्तारी पर वरिष्ठ पत्रकार दिलीप मंडल ने लिखा- छत्तीसगढ़ के पेरियार नंद कुमार बघेल को ब्राह्मण समाज की शिकायत पर गिरफ़्तार कर जेल भेजा गया है। जबकि उनके बयान पर कोई हिंसा नहीं भड़की है। वहीं, दलितों-मुसलमानों के खिलाफ ज़हर उगलने और दंगा कराने वाले वाले छुट्टा सांड की तरह घूम रहे हैं। कांग्रेस से न हो पाएगा।


Next Story

विविध

Share it