राष्ट्रीय

Chhattisgarh CM के कार्यक्रम ड्यूटी पर जा रही जवानों से भरी बस खाईं में गिरी, मैनपाट में हुआ हादसा, 16 जवान जख्मी

Janjwar Desk
2 Oct 2021 12:49 PM GMT
chhattisgarh news
x

(खाईं में पलटी बस पेड़ों में फंसने से बची जान)

Chhattisgarh : गनीमत रही कि नीचे जाकर बस पेड़ में फंस गई। राहगीरों ने हादसा होते देखा तो पुलिस को सूचना दी। इसके बाद जवानों को बाहर निकाला गया और अस्पताल भेजा गया...

Chhattisgarh (जनज्वार) : छत्तीसगढ़ के मैनपाट (Manpaat) में शनिवार 2 अक्टूबर की सुबह ट्रेनी पुलिस के जवानों से भरी बस 15 फीट गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में 12 जवान घायल हुए हैं। इनमें से 4 जवानों की हालत गंभीर बताई जा रही है। इन्हें अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज (Ambikapur Medical College) रेफर किया गया है। यह सभी जवान मुंगेली में होने वाले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कार्यक्रम की ड्यूटी पर जा रहे थे।

जानकारी के मुताबिक, मैनपाट स्थित पुलिस ट्रेनिंग स्कूल से 38 ट्रेनी जवानों को लेकर बस मुंगेली जा रही थी। इसी दौरान अमगांव के पास मोड़ पर बेकाबू होकर पलट गई और सड़क किनारे खाई में लुढ़कती चली गई। गनीमत रही कि नीचे जाकर बस पेड़ में फंस गई। राहगीरों ने हादसा होते देखा तो पुलिस को सूचना दी। इसके बाद जवानों को बाहर निकाला गया और अस्पताल भेजा गया।

ड्राइवर ने रातभर चलाई थी बस

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ड्राइवर मैदानी इलाके में बस चलाना जानता है। पहाड़ी इलाके में बस पर नियंत्रण नहीं रख सका। वह मुंगेली से रात भर बस चलाकर सुबह ही PTS पहुंचा था। रास्ते में नींद न आए, इसके लिए भी उसे नहाने और खाना खिलाने के बाद रवाना किया गया। बाकी हादसे को लेकर पुलिस जांच कर रही है।

पुलिस ने कहा रफ्तार तेज थी, ड्राइवर बोला ब्रेक फेल हुआ

पुलिस का कहना है कि चालक बस को काफी तेज रफ्तार में चला रहा था। इसके चलते मोड़ पर अनियंत्रित हो गई और चालक संभाल नहीं पाया। हादसे में जवानों को ज्यादा चोट नहीं आई है। वहीं, बस चालक मुंगेलीलाल का कहना है कि बस का ब्रेक फेल हो गया था। इसके चलते वह नियंत्रित नहीं कर सका। हालांकि, बस चालक पूरी तरह से सुरक्षित है। उसे चोट नहीं आई है। एसपी पीटीएस रवि कुमार ने कहा कि सभी जवान ठीक हैं।

150 पीटीएस जवानों की लगी ड्यूटी

पुलिस ट्रेनिंग स्कूल से 150 जवानों को सीएम के कार्यक्रम के लिए मांगा गया था। इसके लिए मुंगेली से ही 4 प्राइवेट बसें भेजी गईं। इनमें से 2 बसें कल रात को करीब 70-80 जवानों को लेकर लौट गईं। दो बसें शनिवार सुबह जवानों को लेकर जा रही थीं। इनमें जो बस पीछे थी वह अनियंत्रित होकर पलटी। ड्राइवर का कहना है कि बस का ब्रेक फेल हुआ।

Next Story

विविध

Share it