Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाके में जवान ने खुद को गोली से उड़ाया, 35 दिन में 5 जवान दे चुके हैं जान

Janjwar Desk
4 Nov 2022 7:02 AM GMT
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाके में जवान ने खुद को गोली से उड़ाया, 35 दिन में 5 जवान दे चुके हैं जान
x

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाके में जवान ने खुद को गोली से उड़ाया, 35 दिन में 5 जवान दे चुके हैं जान

Chhattisgarh News: नक्सल प्रभावित नारायणपुर (Narayanpur) में एक हवलदार ने अपनी सर्विस रिवाल्वर से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। यह जानकारी पुलिस के अधिकारियों ने ही दी। अधिकारियों के मुताबिक जिले के कोहकामेटा थाने में पदस्थ हवलदार अरूण उइके ने गुरूवार को गोली मारकर खुदकुशी कर ली...

Chhattisgarh News: नक्सल प्रभावित नारायणपुर (Narayanpur) में एक हवलदार ने अपनी सर्विस रिवाल्वर से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। यह जानकारी पुलिस के अधिकारियों ने ही दी। अधिकारियों के मुताबिक जिले के कोहकामेटा थाने में पदस्थ हवलदार अरूण उइके ने गुरूवार को गोली मारकर खुदकुशी कर ली। आपको बता दें कि यहां पहली बार नहीं बल्कि इससे पहले बी जवानों की आत्महत्या का मामला सामने आता रहा है।

जानकारी के मुताबिक मृतक हवलदार अरूण उइके धमतरी जिले के सिहावा का निवासी था और कुछ समय पहले ही उसे कोहकामेटा थाने में तैनात किया गया ता। वह पिछले हफ्ते ही दिवाली की छुट्टी के बाद सर्विस पर लौटा था। अधिकारियों ने बताया कि मौके पर किसी तरह का सुसाइड नोट (Suicide Note) नहीं मिला है। उन्होने बताया कि मामला दर्ज कर इसकी जांच की जा रही है।

जवान द्वारा गोली मारे जाने की आवाज जब अन्य साथी पुलिसवालों ने सुनी तो वे सभी घटनास्थल पर भागकर पहुँचे। मौके पर अरूण उइके (Arun Uike) खून से लथपथ पड़ा हुआ था। इसके बाद जानकारी अन्य अफसरों को दी गई। अधिकारियों ने बताया कि उइके की डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। उसने यह जानलेवा कदम क्यों उठाया इस बात की जानकारी अभी तक नहीं मिली है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में तैनात सुरक्षाबल के जवानों की आत्महत्या कर लेने का मामला थमने की बजाय बढ़ता ही जा रहा है। पिछले महीने भर से सुरक्षा बल के जवानों की मौत का यह चौथा मामला है। जिनमें से अधिकांश मामलों में यही जानकारी सामने आई है कि मानसिक तनाव के कारण जवान ने आत्महत्या कर ली है।

1. इसी साल 16 अक्टूबर को मोहला-मानपुर अंबागढ़ चौकी जिले जिले के डोमीकला बेस कैंप में 35 वर्षीय आरक्षक वेदराम ने अपनी सर्विस राइफल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली, वे बिलासपुर जिले के कोटा के रहने वाले थे।

2. 10 अक्टूबर 2022 को गरियाबंद के मैनपुर में 35 वर्षीय दिनेश कोसले नामक एक आरक्षक ने अपनी AK-47 से गोली मारकर सुसाइड कर लिया था। कोसले रायपुर के मंदिर हसौद इलाके के रहने वाले थे।

3. 5 अक्टूबर 2022 को बीजापुर जिले में ग्राम धरोना में तैनात 15वीं बटालियन, छत्तीसगढ़ आर्म्स फोर्स के जवान सुनील कुमार ने सर्विस रायफल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। वे मध्य प्रदेश में भिंड के रहने वाले थे।

4. 29 सितंबर 2022 को नारायणपुर कैंप कार्यालय में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के सब इंस्पेक्टर 29 वर्षीय सचिन ढुले ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। वे दिल्ली के रहने वाले थे।

Next Story

विविध