Top
राष्ट्रीय

छत्तीसगढ़ : मंत्री शिव डहरिया ने कहा, हाथरस की बलात्कार की घटना बड़ी, हमारे यहां की छोटी

Janjwar Desk
4 Oct 2020 4:55 AM GMT
छत्तीसगढ़ : मंत्री शिव डहरिया ने कहा, हाथरस की बलात्कार की घटना बड़ी, हमारे यहां की छोटी
x

शिव डहरिया का फाइल फोटो.

मंत्री शिव डहरिया ने कहा कि रमन सिंह ने यूपी की घटना पर कुछ नहीं कहा, लेकिन छत्तीसगढ में छोटी घटना हो गई तो सरकार को बदनाम कर रहे हैं...

जनज्वार। देश भर में बढ़ते बलात्कार के मामलों के बीच छत्तीसगढ़ सरकार के एक मंत्री का अजीब बयान सामने आया है। छत्तीसगढ़ सरकार में श्रम मंत्री शिव डहरिया ने बलात्कार की घटनाओं को ही छोटी और बड़ी घटना में बांट दिया है।

दरअसल छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में एक नाबालिग के साथ बलात्कार का मामला सामने आया था। दो आरोपियों ने पहले नाबालिग युवती से मारपीट की और फिर नशीली दवा खिलाकर उसके साथ बलात्कार किया। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने इस घटना पर ट्वीट कर कांग्रेस से सवाल किया था।

जब मंत्री शिव डहरिया से इस मामले पर सवाल पूछा गया तो मंत्री ने बलात्कार को ही छोटी और बड़ी घटना में बांट दिया। मंत्री शिव डहरिया ने कहा कि हमारे यहां जो घटना हुई है वो उस तरह की घटना नहीं है। हाथरस में इतनी बड़ी घटना हो गई लेकिन उस पर रमन सिंह ने कुछ नहीं कहा और छत्तीसगढ़ में कोई एक छोटी घटना हो गई तो उस पर सरकार को बदनाम कर रहे हैं।


मंत्री शिव डहरिया के बयान के बाद पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कांग्रेस पर करारा हमला किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि छत्तीसगढ कांग्रेस की विकृत मानसिकता देखिए, इन्हें छत्तीसगढ की बेटियों के साथ दरिंदगी छोटी घटना लगती है, राहुल जी बताएं क्या छत्तीसगढ में घट रही रेप की घटनाएं आपके लिए भी छोटी हैं, ऐसी घटिया सोच वाले मंत्री को आप आज हटाएंगे या कल? आखिर कब होगा न्याय?



रमन सिंह ने इससे पहले ट्वीट कर कहा था कि छत्तीसगढ के बलरामपुर में नाबालिग के साथ हैवानों की दरिंदगी के मामले में कांग्रेस सरकार न्याय दिलाने की जगह दबाने में लगी है। उन्होंने इस ट्वीट को राहुल गांधी, प्रियंका गांधी व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को टैग किया था।



कांग्रेस शासित राज्यों के सूबे पर सवाल पूछ रहे हैं भाजपा के नेता

राहुल गांधी व प्रियंका गांधी ने जिस तरह आक्रामक ढंग से हाथरस गैंगरेप मामले को उठाया है उसके बाद से कांग्रेस शासित राज्यों में इस तरह की घटना पर भाजपा नेता सवाल पूछ रहे हैं। राजस्थान के साथ ही छत्तीसगढ व झारखंड में ऐसी घटनाओं पर सवाल किया जा रहा है।

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भी ट्वीट कर प्रदेश की कई बलात्कार की घटनाओं का उल्लेख करते हुए कहा है कि राहुल गांधी इन घटनाओं के पीड़ितों से कब मिलने आ रहे हैं। अगर वे आते हैं तो वे स्वयं भी उनके साथ रहेंगे और यहां उन्हें कोई रोकेगा भी नहीं। मालूम हो कि कांग्रेस झारखंड में झामुमो-कांग्रेस-राजद सरकार की बड़ी हिस्सेदार है।



Next Story

विविध

Share it