Top
राष्ट्रीय

चीनी सेना ने किया बॉर्डर से 5 भारतीयों का अपहरण, कांग्रेस विधायक ने किया दावा

Janjwar Desk
5 Sep 2020 5:03 AM GMT
चीनी सेना ने किया बॉर्डर से 5 भारतीयों का अपहरण, कांग्रेस विधायक ने किया दावा
x
कांग्रेस विधायक निनॉन्ग एरिंग ने प्रधानमंत्री कार्यालय को ट्विटर के माध्यम से सूचना देकर त्वरित कार्रवाई कर भारतीय युवकों को मुक्त कराने की मांग की है। पांच युवाओं के नामों का भी उल्लेख है...

जनज्वार। भारत और चीन के बीच कायम तनाव के बीच अरुणाचल प्रदेश से पांच भारतीयों का चीन की सेना द्वारा अगवा किए जाने की खबर आ रही है। अरुणाचल प्रदेश के कांग्रेस विधायक निनॉन्ग एरिंग ने इस तरह का दावा किया है और उन्होंने कहा कि चीनी सेना ने बाॅर्डर से पांच भारतीयों का अपहरण कर लिया है।

निनॉन्ग एरिंग ने यह दावा किया है कि अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सुबनसिरी जिले से पांच लोगों का चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के द्वारा अपहरण किया गया है। कुछ महीने पहले भी इस तरह की घटना हुई थी और चीन की सेना को इसका जवाब देना चाहिए।


कांग्रेस विधायक ने इस संबंध में जो ट्वीट किया है उसे प्रधानमंत्री कार्यालय को टैग कर सूचित किया है।

निनॉन्ग एरिंग का यह ट्वीट एक व्यक्ति प्रकाश रिंगलिंग के ट्वीट पर आधारित है जिसने यह बताया है कि उसके भाई प्रसाद रिंगलिंग सहित पांच युवाओं का चीन की सेना द्वारा अपहरण किया गया है। उस व्यक्ति ने उक्त स्थल के बारे में भी बताया है जहां से अपहरण किया गया है। सेरा - 7 में चीन की सेना ने भारतीय युवकों का अपहरण किया है।

जिन पांच लोगों का अपहरण किया गया है, उनके नाम प्रसाद रिंगलिंग, तनु बकर, नगारु दिरि, डोंगटू इबिया व टच सिंगकाम हैं। इस मामले में अरुणाचल प्रदेश सरकार, भारत सरकार व भारतीय सेना से त्वरित कार्रवाई कर हस्तक्षेप की मांग की गई है और उन्हें वापस लाने का आग्रह किया गया है।

Next Story

विविध

Share it