राष्ट्रीय

CM Yogi Adityanath : पहले दंगाई और माफिया अराजकता फैलाते थे, अब लोग आजादी के साथ मनाते हैं त्योहार

Janjwar Desk
23 Oct 2021 12:31 PM GMT
CM Yogi Adityanath : पहले दंगाई और माफिया अराजकता फैलाते थे, अब लोग आजादी के साथ मनाते हैं त्योहार
x

सुलतानपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते सीएम योगी आदित्यनाथ। 

CM Yogi Adityanath : साढ़े चार साल पहले होली, दिवाली, रामनवमी और जन्माष्टमी से पहले कर्फ्यू लगाया दिया जाता था। दंगाई त्योहारों में खलल डालते थे और सत्ता मौन रहती थी।

CM Yogi Adityanath : उत्तर प्रदेश में चुनाव की तैयारियां में जुटे सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को यूपी के नौ जिलों को मेडिकल कॉलेज की सौगात दी है। इनमें सुलतानपुर जिले का नाम भी शामिल है। सुलतानपुर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले 4.5 वर्षों में विभिन्न धर्मों, जातियों और मान्यताओं के लोग अपने त्योहारों को मनाने के लिए स्वतंत्र हैं। हर त्योहार शांतिपूर्ण तरीके से मनाया जा रहा है। इससे पहले होली, दिवाली, रामनवमी और जन्माष्टमी से पहले कर्फ्यू लगाया गया था। दंगाई और माफिया सत्ता के साथ मिलकर अराजकता फैलाते थे। त्योहारों में भी खलल डालते थे। जबकि सत्ता मौन बनी रहती थी। पहले की सरकारों के दौरान दंगाइयों और माफियाओं ने प्रदेश को बंधक बना रखा था।

सीएम योगी शनिवार को सुलतानपुर के साथ अंबेडकर नगर के दौरे पर भी थे। सीएम योगी ने सबसे पहले अंबेडकर नगर में 334 करोड़ की 99 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इसके बाद सीएम हेलीकॉप्टर से सुलतानपुर को 316 करोड़ की 127 परियोजनाओं का तोहफा दे गए। अंबेडकर नगर पहुंचे सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 42 हजार से अधिक लोगों को ग्रामीण क्षेत्र में 13 हजार से अधिक लाभार्थी को शहरी क्षेत्र में एक-एक आवास उपलब्ध कराया गया है। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत 2.55 लाख से अधिक परिवारों को एक-एक शौचालय भी निशुल्क दिया गया है। अंबेडकर नगर को 334 करोड़ का तोहफा देते हुए सीएम योगी ने कहा कि हमारे लिए पूरा प्रदेश ही परिवार है।

सभी सुविधाओं से लैस होगा मेडिकल कॉलेज

वहीं सुलतानपुर में 500 बेड का बन रहा मेडिकल कॉलेज काफी आधुनिक होगा। सीएम योगी ने कहा कि केंद्र और यूपी सरकार मिलकर सुलतानपुर को एक नया मेडिकल कॉलेज दे रहे हैं। यह सुलतानपुर वालों के लिए यह दिवाली का उपहार है। सुलतानपुर में यह मेडिकल कॉलेज पहले चरण में बनने जा रहा है। इस बड़े अस्पताल के माध्यम से यहां की जनता को विशेष चिकित्सीय सुविधाएं उपलब्ध हो सकेंगी।

किसानों को मिला 4 गुना मुआवजा

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का जिक्र करते हुए सीएम योगी ने कहा इससे सर्वाधिक लाभ सुलतानपुर को मिला है। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे इस जनपद से होकर गुजर रहा है। यहां के किसानों को एक्सप्रेस-वे के लिए अधिगृहित जमीनों के लिए चार गुना मुआवजा मिला है।

Next Story

विविध

Share it