राष्ट्रीय

CM योगी ने पीएम आवास जाकर मोदी से की मुलाकात, UP के ब्राह्मणों को जीतने के लिए 'प्रसाद' बन सकते हैं मंत्री

Janjwar Desk
11 Jun 2021 7:17 AM GMT
CM योगी ने पीएम आवास जाकर मोदी से की मुलाकात, UP के ब्राह्मणों को जीतने के लिए प्रसाद बन सकते हैं मंत्री
x

पीएम मोदी से चर्चा करने के बाद योगी जेपी नड्डा से भी मुलाकात करेंगे. file photo - janjwar

भाजपा का दामन थामने वाले जितिन प्रसाद को मंत्री बनाया जा सकता है, उन्हें जुलाई में एमएलसी बनाया जा सकता है...

जनज्वार, नई दिल्ली/लखनऊ। उत्तर प्रदेश में 2022 विधानसभा के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली में मुलाकात कर रहे हैं। सीएम योगी यूपी भवन से पीएम आवास पहुंच चुके हैं। चर्चा है कि 10:45 बजे पीएम मोदी से उनकी बातचीत शुरू हो गई। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बैठक में यूपी के मिशन 2022 पर चर्चा हो सकती है।

इसके अलावा चर्चा में कैबिनेट विस्तार पर भी मुहर लग सकती है। दावा किया जा रहा है कि दो दिन पहले कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थामने वाले जितिन प्रसाद को मंत्री बनाया जा सकता है। उन्हें जुलाई में एमएलसी बनाया जा सकता है। पीएम मोदी से मुलाकात के बाद बाद 12:30 बजे सीएम योगी भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ भी बैठक करेंगे।

गौरतलब है कि सीएम योगी ने गुरुवार 10 जून को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। साथ ही, संगठन और सरकार में बदलाव को लेकर लग रहे कयासों को विराम लगा दिया था। अहम बात यह है कि उत्तर प्रदेश में करीब एक महीने से योगी सरकार के खिलाफ पार्टी के भीतर से ही विरोध के सुर उभर रहे हैं। ऐसे में सीएम योगी का दिल्ली आना और पीएम मोदी से मुलाकात करना काफी अहम माना जा रहा है।

बता दें कि पीएम मोदी से मुलाकात से पहले सीएम ने गुरुवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ करीब डेढ़ घंटे तक बैठक की थी। बताया जा रहा है कि उस दौरान 2022 के लिए रोडमैप और संभावित कैबिनेट विस्तार पर भी चर्चा हुई।

शाह के बाद योगी और पीएम मोदी की मुलाकात के बीच पूर्व आईएएस अरविंद कुमार शर्मा के मंत्री बनने की अटकलें तेज हो गई हैं। माना जा रहा है कि 2 दिन पहले कांग्रेस से भाजपा में आने वाले जितिन प्रसाद भी मंत्रीमंडल में शामिल हो सकते हैं। सूत्रों का दावा है कि मोदी और योगी के बीच मंत्रीमंडल विस्तार पर चर्चा हो सकती है। इसके अलावा कोरोना की तीसरी लहर पर लगाम लगाने की चर्चा हो सकती है।

Next Story

विविध

Share it