Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Better.com Vishal Garg: Zoom मीटिंग पर 900 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, कंपनी के भारतीय CEO की हो रही निंदा

Aditi chaudhary
7 Dec 2021 11:22 AM GMT
Better.com Vishal Garg: Zoom मीटिंग पर 900 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, कंपनी के भारतीय CEO की हो रही निंदा
x

(सोशल मीडिया पर भारतीय मूल के सीईओ की हो रही निंदा)

Better.com: इंटरनेट पर भारतीय मूल के सीईओ विशाल गर्ग अपने इस कठोर कदम को लेकर काफी ट्रोल हो रहे हैं। उनके एक फैसले से 900 लोग अचानक बेरोजगार हो गए...

Better.com Vishal Garg: कोरोना महामारी की पहली और दूसरी लहर के दौरान दुनियाभर के करोड़ो लोगों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा। हालांकि, पिछले कुछ समय में हालात समान्य होने के बाद प्राइवेट नौकरी वाले लोगों की जिंदगी एक बार फिर से पुराने ढर्रे पर आने लगी है। मगर इस बीच एक ऐसी खबर सामने आई है जिसे जानकर आपको अपनी नौकरी का डर सता सकता है। दरअसल, एक कंपनी ने हाल ही में अपने यहां काम करने वाले 900 कर्मचारियों को एक साथ कंपनी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। वहीं, कंपनी के सीईओ की जमकर आलोचना हो रही है।

Zoom Call पर नौकरी से निकाला

दरअसल, अमेरिका की कंपनी बेटर डॉट कॉम (Better.com) के भारतीय मूल के सीईओ विशाल गर्ग (Vishal Garg) ने जूम कॉल (Zoom Call) पर अपने 900 कर्मचारियों को इस बात की जानकारी दी। विशाल गर्ग (Vishal Garg) ने जूम कॉल पर अपने कर्मचारियों से बात करते हुए कहा कि अगर आप इस कॉल में जुड़े हैं तो आप बहुत दुर्भाग्यशाली हैं क्योंकि कंपनी को बाजार के भारी दबाव के चलते कुछ ऐसे कठिन फैसले लेने पड़े हैं जो वो नहीं चाहती थी। न्यूयॉर्क मुख्यालय वाली कंपनी (Newyork Based Company) के सीईओ विशाल गर्ग ने कहा कि, "मैं अपने करियर में दूसरी बार इस तरह की परिस्थिती का सामना कर रहा हूं। मुझे दुख है कि हम अपने 900 कर्मचारियों के साथ आगे काम नहीं कर पाएंगे।"

विशाल गर्ग ने जूम मीटिंग पर कहा कि निकाले हुए कर्मचारियों को चार हफ्तों का सेवरेंस, एक महीने के पूरे बेनेफिट और दो महीनों का कवर-अप मिलेगा, जिसके लिए हम प्रीमियम का भुगतान करेंगे। कर्मचारियों बेनेफिट से जुड़े सभी डिटेल को लेकर HR की तरफ से मेल किया जाएगा। जिसके बाद इन सबका प्रोसेस शुरू होगा। सीईओ विशाल गर्ग ने कंपनी के ऐसा करने के पीछे कुछ कारण भी गिनाए। सीईओ का यह वीडियो सामने आते ही सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। लोग इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। किसी भी कंपनी का अपने कर्मचारियों के प्रति इस तरह का रवैया चौंका देने वाला है।

कर्मचारियों को कहा बेवकूफ

इंटरनेट पर भारतीय मूल के सीईओ विशाल गर्ग (CEO Vishal Garg) अपने इस कठोर कदम को लेकर काफी ट्रोल हो रहे हैं। उनके एक फैसले से 900 लोग अचानक बेरोजगार हो गए। बता दें कि कर्मचारियों की संख्या कंपनी के कार्यबल का करीब नौ प्रतिशत है। विशाल गर्ग ने बाजार दक्षता, प्रदर्शन और उत्पादकता का हवाला देते हुए कर्मचारियों को नौकरी से निकाला दिया। गर्ग पहले भी बड़ी संख्या में लोगों को नौकरी से निकालने पर चर्चा बटोर चुके हैं। उन्होंने इससे पहले भी कर्मचारियों को अपमी कंपनी से निकाला था और उस वक्त बहुत ही सख्त भाषा का इस्तेमाल किया था। उन्होंने कर्मचारियों से तब कहा कि, "आप बहुत धीरे-धीरे काम करते हैं, आप बेवकूफ डॉल्फिनों के झुंड जैसे हो... तो बस करो... बस करो... बस करो... तुम लोग मुझे शर्मिंदा कर रहे हो।"

सोशल मीडिया पर CEO हुए ट्रॉल

एक साथ 900 कर्मचारियों को नौकरी से हटाते वक्त गर्ग ने कहा कि वह अपने करियर में यह दूसरी बार कर रहे हैं और उन्हें यह बिल्कुल अच्छा नहीं लग रहा। जब पहली बार उन्होंने ऐसा किया था तो वह अपने फैसले पर रोए भी थे। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सीईओ ने सूचित किया कि वेबिनार में वे 900 कर्मचारी शामिल थे, जिन्हें अवकाश शुरू होने से ठीक पहले नौकरी से हटा दिया गया। सीईओ ने कहा कि कर्मचारियों को HR Department से ई-मेल मिलेगा, जिसमें लाभ और नौकरी से हटाये जाने के बारे में जानकारी होगी। विशाल गर्ग बैटर डॉट कॉम (Better.com) के फाउंडर और सीईओ हैं, जो मकान मालिकों को होम लोन समेत विभिन्न प्रकार की सेवाएं देती है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विशाल गर्ग ने 2016 में Better.com को शुरू किया था। LinkedIn पर मौजूद जानकारी के अनुसार वह वन जीरो कैपिटिल (One Zero Capital) के फाउंडिग पार्टनर भी हैं, जो एक इन्वेस्टमेंट होल्डिंग कंपनी है।

Aditi chaudhary

Aditi chaudhary

    Next Story

    विविध