राष्ट्रीय

'मोदी सरकार तालिबान के साथ खड़ी' डिबेट में कांग्रेस नेता ने लगाया आरोप तो BJP प्रवक्ता नहीं दे पाया जवाब

Janjwar Desk
30 Aug 2021 4:21 AM GMT
मोदी सरकार तालिबान के साथ खड़ी डिबेट में कांग्रेस नेता ने लगाया आरोप तो BJP प्रवक्ता नहीं दे पाया जवाब
x

(photo : Al Zazeera and social media)

अभय दुबे ने मोदी सरकार पर कई आरोप लगाए, उन्होंने कहा, "मोदी सरकार तालिबान के साथ दृढ़ता से खड़ी है," उनके बयानों पर भाजपा प्रवक्ता राजीव जेटली भड़के नजर आए..

जनज्वार। तीन नए केंदीय कृषि कानूनों को लेकर कई महीनों से किसान आंदोलन पर हैं। केंद्र सरकार के साथ पूर्व में कई दौर की वार्ता के बावजूद कोई नतीजा नहीं निकल सका है। सरकार साफ कर चुकी है कि वो कृषि कानूनों को वापस नहीं कर सकती, वहीं, आंदोलनकारी किसान इसे वापस किए जाने की मांग पर अड़े हुए हैं। इसे लेकर किसानों ने बीजेपी के कार्यक्रमों और उनके नेताओं का विरोध करना शुरू किया है।

इसी कड़ी में शुक्रवार को हरियाणा के करनाल में सीएम मनोहरलाल खट्टर के कार्यक्रम का विरोध कर रहे आंदोलनकारी किसानों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया था। लाठीचार्ज में कई किसान जख्मी हो गए थे। विपक्ष लाठीचार्ज की घटना की कड़ी निंदा कर रहा है तो इसे लेकर टीवी डिबेट्स में भी बहसें चल रहीं हैं।

इंडिया टीवी के एक डिबेट शो 'मुकाबला' में भी ऐसी ही एक बहस चल रही थी, जहां कांग्रेस और बीजेपी के नेता भिड़ गए और जमकर जुबानी जंग हुई। अभय दुबे ने मोदी सरकार पर कई आरोप लगाए। अभय दुबे ने कहा, "मोदी सरकार तालिबान के साथ दृढ़ता से खड़ी है।" उनके बयानों पर भाजपा प्रवक्ता राजीव जेटली भड़के नजर आए।

इससे पहले डिबेट के होस्ट न्यूज एंकर ने मामले को लेकर सवाल किया था कि क्या इसकी तुलना तालिबान से की जानी चाहिए? इसका जवाब देते हुए कांग्रेस नेता अभय दुबे ने कहा, "मोदी सरकार तालिबान के साथ पूरी दृढ़ता से खड़ी है। प्रधानमंत्री जिस वक्त जलियावाला बाग पर भाषण दे रहे थे, उस समय उनकी सरकार जलियावाला बाग को दोहरा रही थी। उनका प्रशासनिक अधिकारी कह रहा था कि सिर फूटना चाहिए।"

कांग्रेस नेता अभय दुबे ने मोदी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए आगे कहा, "किसान सिर्फ झोली फैला कर अपना हक मांग रहे हैं, जो मोदी जी ने पूंजीपतियों की झोली में डाल दिया है। झूठ बोलकर इन्होंने संसद में कानून पास कर दिया, सुप्रीम कोर्ट तक में झूठा पत्र दे दिया। हम तो सड़कों पर भी लड़ रहे हैं, लेकिन क्या मोदी जी का ट्वीट किसानों के साथ हुई बर्बरता पर आया।"

डिबेट में कांग्रेस नेता अभय दुबे का बोलना जारी रहा, जिसपर नाराजगी जाहिर करते हुए राजीव जेटली ने कहा, "भाषण देना बंद कीजिए, मैं आपकी ही बात बता रहा हूं। मैं चुनौती देता हूं कि मुझे एक भी कृषि योजना को लेकर कांग्रेस बता दे कि हमने भाजपा से बेहतर किया था। हमने 1.5 लाख करोड़ रुपये किसानों के खाते में डाला था, आप तो किसानों का खाद बेचकर खा जाते थे।"

भाजपा नेता ने अपने बयान में आगे कहा, "एक भी मुख्यमंत्री ऐसा बता दीजिए, जिसने किसानों के ऊपर गोली न चलवाई हो। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पहले ऐसे सीएम हैं, जिसने किसानों के साथ डंडे पर बहस की है। इनका कौन सा मुख्यमंत्री ऐसा है, जिसने किसानों पर गोली न चलवाई हो।"

Next Story

विविध

Share it