Top
राष्ट्रीय

आठ दिन से लापता कोरोना मरीज का शव अस्पताल के शौचालय में मिला

Janjwar Desk
10 Jun 2020 1:38 PM GMT
आठ दिन से लापता कोरोना मरीज का शव अस्पताल के शौचालय में मिला
x
महिला का 27 मई को कोविड -19 टेस्ट पॉजिटिव आया था और जेसीएच में रेफर होने से पहले उन्हें दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया था और पुलिस टीमों को जांच के लिए वहां भेजा गया था।

जनज्वार ब्यूरो। महाराष्ट्र से एक हैरान करने वाली खबर सामने आ रही है। भुसावल की रहने वाली एक 82 वर्षीय महिला आठ दिन बाद उसी अस्पताल के टॉयलेट में मृत पायी गई जहां से वह लापता हो गई थी। पुलिस अधिकारियों और बुजुर्ग महिला के रिश्तेदारों ने इस खबर की पुष्टि की है।

जिल्हापेठ पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ निरीक्षक अकबर पटेल के अनुसार, जलगांव सिविल अस्पताल (जेसीएच) के अधिकारियों और परिवार के सदस्यों ने पुलिस को सूचित किया था कि वह दो जून से लापता हैं। पटेल ने बताया, 'इसके बाद हमने भुसावल में पूरी पूछताछ की, रिश्तेदारों की उपस्थिति में रोगियों के सभी रजिस्टर, सीसीटीवी फुटेज स्कैन किए और फिर 6 जून को शिकायत दर्ज की थी।'

हिला का 27 मई को कोविड -19 टेस्ट पॉजिटिव आया था और जेसीएच में रेफर होने से पहले उन्हें दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया था और पुलिस टीमों को जांच के लिए वहां भेजा गया था।

जेसीएच के अधिकारियों ने पुष्टि की थी कि उसे 2 जून तक वार्ड में देखा गया था जिसके बाद महिला का पता नहीं चला था। पटेल ने कहा, आज अस्पताल के एक शौचालय से कुछ दुर्गंध आर रही थी और हमें वहां महिला का शव मिला। हमने परिवार को सूचित किया है।

क वीडियो संदेश में उनके पोते ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से अपील की है कि वे इस घटना की जांच कराएं और लापरवाह या दोषी पाए जाने वालों को दंडित करें। पिछले तीन दिनों में मृत पाए गए 'लापता' कोविड 19 मरीज का यह दूसरा मामला है जो अब राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों पर सवाल खड़ा कर रहा है।

मंगलवार को एक 80 वर्षीय कोरोन संक्रमित मरीज के शव बोरीवाली स्टेशन के नजदीक पाया जो रविवार को डॉ. बी.आर.अंबेडकर शताब्दी अस्पताल से रविवार को लापता हो गया था। मुंबई के मेयर किशोरी पेडनेकर ने इसकी जांच के आदेश दिए हैं। राज्य के भाजपा उपाध्यक्ष किरीट सोमैय्या ने भी इस मुद्दे को उठाया है और इस तरह की घटनाओं की जांच करने की मांग की है।

Next Story

विविध

Share it