राष्ट्रीय

Covid New Variant Omicron: अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, उड़ानों पर रोक लगाने की मांग की

Janjwar Desk
28 Nov 2021 8:20 AM GMT
Covid New Variant Omicron: अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, उड़ानों पर रोक लगाने की मांग की
x

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी से फ्लाइट पर बैन लगाने की मांग की।  

Covid New Variant Omicron: सीएम अरविंद केजरीवाल चिट्ठी के जरिए पीएम मोदी से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। ताकि ओमीक्रॉन के प्रसार को रोका जा सके।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओ​मीक्रॉन के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है। उन्होंने चिट्ठी के जरिए पीएम मोदी से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। ताकि ओमीक्रॉन के प्रसार को रोका जा सके। बता दें कि एक दिन पहले केजरीवाल ने ट्विट कर पीएम मोदी से फ्लाइट्स पर बैन लगाने की मांग की थी।

इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने कल ट्विट कर कहा था कि मैं प्रधानमंत्री से अपील करता हूं कि कोरोना के नए वेरिएंट से प्रभावित देशों से आने वाली वायु सेवाओं को तुरंत रोक दिया जाए। हमारा देश बड़ी मुश्किल से कोरोना के कहर से बाहर आया है। हमें हर वो संभव कदम उठाना चाहिए जिससे कोरोना का नया वेरिएंट भारत में प्रवेश न करे। दिल्ली सरकार अफ्रीकी देशों से फैल रहे कोरोना वायरस के नए वेरिएंट के खतरे को देखते हुए ये अपील की है। ताकि दिल्ली और देश के लोगों को बचाना संभव हो सके। उन्होंने दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के साथ बैठक भी की है। इसकी जानकारी देते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि बैठक में नए वेरिएंट को लेकर उठाए जाने वाले जरूरी कदमों पर चर्चा की गई।

केजरीवाल के ट्विट के बाद कल पीएम मोदी ने वरिष्ठ अधिकारियों और विशेषज्ञों के साथ इस मसले में दो घंटे से ज्यादा चर्चा हुई थी। बैठक के बाद पीएम मोदी ने सभी सतर्क रहने की अपील की थी। साथ ही मोदी ने देशवासियों को सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य एहतियात बरतने का आह्वान किया है। प्रधानमंत्री ने नये वैरिएंट को लेकर लोगों से अत्यधिक सतर्क रहने की अपील की है। सभी से मास्क पहनने तथा दो गज की दूरी का पालन करने का आग्रह किया है। उन्होंने अभियान के तहत दूसरी खुराक का दायरा बढ़ाने का भी निर्देश दिया है। एक कमेटी गठित कर स्थिति का आकलन करने को कहा है।

Next Story
Share it