Top
राष्ट्रीय

कन्हैया कुमार ने मोदी को कहा, एक आप ही समझदार हैं बाकी सब बेअक्ल?

Janjwar Desk
19 Sep 2020 6:48 AM GMT
कन्हैया कुमार ने मोदी को कहा, एक आप ही समझदार हैं बाकी सब बेअक्ल?
x
किसानों की समझदारी पर सवाल उठाए जाने पर कन्हैया कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा है कि क्या आप ही एकमात्र समझदार हैं। यह भी कहा है कि किसानों व युवाओं को बेवकूफ समझना छोड़ दीजिए...

जनज्वार। कृषि विधेयक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार के लिए मुश्किल फैसला बन गया है। किसानों से लेकर विपक्ष व सिविल सोसाइटी तक का उन्हें लगातार इस मुद्दे पर तीखे हमले का सामना करना पड़ रहा है। सीपीआइ नेता कन्हैया कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा कृषि विधेयक के बचाव व किसानों की समझ पर सवाल उठाए जाने पर सवाल उठाया है।

सीपीआइ नेता कन्हैया कुमार ने कृषि विधेयक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयानों पर ट्वीट कर कहा है : प्रधानमंत्री जी किसान विरोधी अध्यादेशों का बचाव करते हुए कह रहे हैं कि इनके खिलाफ किसानों को गुमराह किया जा रहा है। मतलब किसानों के पास अपनी बुद्धि नहीं होती? एक आप ही समझदार हैं बाकी सब केअक्ल?

साहेब, आप किसानों और नौजवानों को बेवकूफ समझना बंद कर दीजिए।


इससे पहले कन्हैया कुमार ने अपने एक ट्वीट में कहा: वे हिंदू-मुसलमान करेंगे, आप रोजगार-किसान पर अड़े रहना।



कृषि विधेयक पर बुरी तरह घिर चुकी सरकार के फैसले का बचाव करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों से अपील की कि वे बहकावे में न आएं। उन्होंने सालों तक देश में शासन करने वालों पर किसानों को गुमराह करने का आरोप लगाया था। साफ है कि उनका इशारा कांग्रेस की ओर था।



प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था, मैं देश के किसानों को स्पष्ट संदेश देना चाहता हूं। आप किसी भी तरह के भ्रम में मत पड़िए। इन लोगों से देश के किसानों को सतर्क रहना है। ऐसे लोगों से सावधान रहें जिन्होंने दशकों तक देश पर राज किया और जो आज किसानों से झूठ बोल रहे हैं। उन्होंने देश के किसानों को कृषि सुधार विधेयक पारित होने पर बधाई देते हुए कहा था कि नए प्रावधानों के लागू होने से किसान अपनी फसल को देश के किसी भी बाजार में मनचाही कीमत पर बेच सकेंगे। किसान और ग्राहक के बीच जो बिचैलिए होते हैं, उनसे किसानों को बचाने के लिए यह विधेयक रक्षा कवच बन कर आया है।


Next Story

विविध

Share it