Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Criminal Pappu Dev Death : पुलिस के साथ एनकाउंटर के दौरान पकड़ा गया डॉन पप्पू देव, हार्ट अटैक से हुई मौत पर उठे सवाल

Janjwar Desk
19 Dec 2021 8:20 AM GMT
Criminal Pappu Dev Death : पुलिस के साथ एनकाउंटर के दौरान पकड़ा गया डॉन पप्पू देव, हार्ट अटैक से हुई मौत पर उठे सवाल
x
Criminal Pappu Dev Death : बीबीएमहाई स्कूल में पढ़ने वाला पप्पू देव देखते ही देखते कैसे बहुत बड़ा डॉन पप्पू देव बन गया, इस बात की कल्पना उनके साथ पढ़ने वाले सहपाठी ने शायद नहीं की थी। इस बीच एनकाउंटर के बाद डॉन की मौत ने सबको चौंका के रख दिया है। दूसरी तरफ उसके आतंक से पीड़ित लोगों ने राहत की सांस ली है।

Criminal Pappu Dev Death: पूर्णिया के बीबीएमहाई स्कूल में पढ़ने वाला पप्पू देव देखते ही देखते कैसे बहुत बड़ा डॉन पप्पू देव ( Don Pappu Dev ) बन गया, इस बात की कल्पना भी उनके साथ पढ़ने वाले सहपाठी ने शायद नहीं की हो। इस बीच पुलिस एनकाउंटर ( Police Encounter ) के बाद हार्ट अटैक से डॉन पप्पू देव की मौत ने सभी को चौंका कर रख दिया है। ऐसा इसलिए कि पप्पू देव की पहचान कोसी इलाके के उसके आतंक से थी। डॉन पप्पू देव के खिलाफ पुलिस में कई थानों में मामले दर्ज हैं।

एनकाउंटर के दौरान हुई हार्ट अटैक




Saharsa Police News : एनकाउंटर की कार्रवाई के दौरान पुलिस ने पप्पू के पांच गुर्गों को भी गिरफ्तार किया है जिनके पास से भारी मात्रा में ह​थियार बरामद हुए हैं। ताजा अपडेट के मुताबिक डॉन पप्पू देव ( Don Pappu Dev ) की मौत पुलिस मुठभेड़ ( Police Encounter ) में भागने के दौरान हार्ट अटैक से हुई है। हार्ट अटैक ( Heart Attack ) के बाद उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गई।

पप्पू देव गैंग के 5 बदमाश गिरफ्तार

वहीं सहरसा पुलिस ( Saharsa Police ) ने कार्रवाई के दौरान पप्पू देव और उसके गैंग के पास से एक ऑटोमेटिक राइफल, तीन पिस्टल, तीन देशी कट्टा, 47 कारतूस सहित कई खोखा बरामद किए हैं। पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस साथ एनकाउंटर की घटना बिहरा थाना क्षेत्र के बिहरा गांव की है।

जमीन कब्जाने में जुटा था पप्पू देव

थाना पुलिस के मुताबिक 18 दिसंबर की शाम सदर थाना को सूचना प्राप्त हुई थी कि सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत सराही में पप्पू देव और उसके कुछ समर्थक जबर्दस्ती हथियार से लैस होकर अपने गुर्गों के साथ एक जमीन की घेराबंदी करवाने का प्रयास कर रहा है। वहां पर काफी लोग हथियार के साथ मौजूद हैं। सूचना के आलोक में सदर थाना द्वारा छापेमारी की गई तो वहां से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। छापे के दौरान बाकी लोग स्कॉर्पियो गाड़ी पर सवार होकर भाग निकले।

छापेमारी के दौरान चली 12 राउंड गोलियां

दूसरी तरफ सराही गांव में सदर थाना द्वारा की गई छापामारी के दौरान पुलिस को एक पिस्टल, कट्टा तथा 13 राउंड गोलियां मिली। पप्पू देव के समर्थकों को हिरासत में लिया गया। गिरफ्तार पप्पू के साथियों ने बताया कि दो गाड़ी भरकर आदमी हथियार के साथ भाग निकले हैं। उन अपराधियों का पीछा करते हुए पुलिस बिहरा थाना क्षेत्र अंतर्गत पप्पू देव के घर पहुंची तथा वहां भी छापामारी की गई। वहां से भी दो लोगों को हिरासत में लिया गया। साथ ही पप्पू देव के बारे में पूछताछ की गई।

चिमनी भट्ठा के पास एक मकान में चैन नींद में सो रहा था पप्पू

इस दौरान पुलिस को सूचना मिली कि पप्पू देव ( Don Pappu Dev ) एक चिमनी भट्ठा के बगल में उमेश ठाकुर के मकान में सोया हुआ है। पुलिस द्वारा वहां छापामारी की गई तो पप्पू देव और उसके समर्थकों द्वारा पुलिस पर गोलियां चलाई गई। जवाबी कार्रवाई में पुलिस के द्वारा भी आत्मरक्षार्थ फायरिंग की। पुलिस के मुताबिक पुलिस से खुद को घिरा हुआ देखकर पप्पू देव अपना राइफल लेकर भागने की कोशिश करने लगा। इस दौरान उसने दीवार से छलांग लगा दी जिसके बाद पुलिस बल द्वारा उसे उठाकर लाया गया। पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने के बाद उसने छाती में दर्द होने की शिकायत की।

हायर हॉस्पिटल के लिए किया गया था रेफर

Saharsa Police News : हार्ट अटैक का दौरा पड़ने पर देर रात पप्पू देव को सदर अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया जिसके बाद चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए दूसरे संस्थान में ले जाने की बात कहते हुए रेफर कर दिया। पुलिस द्वारा एंबुलेंस की व्यवस्था की गई और पप्पू देव को दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल या पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाने की तैयारियां शुरू की गई। इसी दौरान 4 बजे चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सहरसा सदर अस्पताल में चिकित्सकों द्वारा पप्पू देव को मृत घोषित किए जाने के बाद आवश्यक प्रक्रिया का पालन कर पोस्टमार्टम कराने की तैयारी चल रही है। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर मेडिकल बोर्ड का गठन कर वीडियोग्राफी के साथ पोस्टमार्टम की व्यवस्था की गई है। शव का पोस्टमार्टम मेडिकल बोर्ड के द्वारा किया जाएगा तथा पोस्टमार्टम की पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी।

Next Story

विविध