राष्ट्रीय

UP : दलित महिला की छाती पर बैठकर काटा गया गला, वारदात के वक्त खेत में कर रही थी मजदूरी

Janjwar Desk
11 Jun 2021 4:50 PM GMT
UP : दलित महिला की छाती पर बैठकर काटा गया गला, वारदात के वक्त खेत में कर रही थी मजदूरी
x

UP के संभल में खेत में काम करने गयी दलित महिला की अर्धनग्न अवस्था में गला रेती हुई लाश बरामद होने के बाद मचा हड़कंप

संभल के असमोली थाना इलाके में खेत में काम करने गयी दलित महिला की गुरुवार 10 जून को खुरपी से गला रेतकर हत्या की गयी है, अर्धनग्न हालत में बरामद लाश से आशंका है कि उसके साथ गैंगरेप किया होगा...

जनज्वार ब्यूरो। महिलाओं और दलितों के साथ होने वाली दरिंदगी की घटनायें आये दिन मीडिया की सुर्खियां बनी रहती हैं। अब एक घटना यूपी के संभल से सामने आ रही है, जहां एक दलित महिला की लाश अर्धनग्न अवस्था में बरामद की गयी और आशंका जतायी जा रही है कि महिला को गैंगरेप का शिकार बनाया गया है।

जानकारी के मुताबिक दलित महिला की लाश की पसलियां भी टूटी हुयी थीं। अब तक सामने आ रही सूचना के मुताबिक असमोली थाना इलाके में मैंथा की निराई करने गई दलित महिला की गुरुवार 10 जून को गला रेतकर हत्या की गयी है, साथ ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट में महिला की पसलियां टूटने की जानकारी भी सामने आयी थी।

घटनाक्रम के अनुसार संभल जनपद के गांव मदाला के रहने वाले अतर सिंह की पत्नी जोगेंद्री को गुरुवार 10 जून को गला रेतकर मौत के घाट उतार दिया गया। लियाकत नाम के किसान के मक्का के खेत में जोगेंद्री की लाश अर्द्धनग्न और क्षत—विक्षत हालत में बरामद की गयी। घटना की सूचना मिलने के बाद थाना पुलिस के साथ ही अपर पुलिस अधीक्षक आलोक जायसवाल और देर रात एसपी चक्रेश मिश्र मौकास्थल पर पहुंचे थे।

इस मामले में मृतका के पति अतर सिंह द्वारा अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया है। संभल सीओ अरुण कुमार सिंह का कहना है कि अपराधियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर कार्रवाई की ​जायेगी। पोस्टमार्टम के बाद शुक्रवार 11 जून को दोपहर बाद महिला की लाश गांव में पहुंची और अंतिम संस्कार किया गया। पुलिस का कहना है कि हत्या में इस्तेमाल किया गया कृषि उपकरण खुरपा बरामद किया गया है।

दलित महिला की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक जोगेंद्री की हत्या गला काटकर की गई थी। इसके साथ ही महिला की पसलियां भी टूटी पाई गई हैं। डॉक्टरों का कहना है कि हत्यारे ने महिला की छाती पर बैठकर उसका गला रेत दिया होगा। साथ ही यह भी आशंका जतायी जा रही है कि हत्यारों की संख्या एक से ज्यादा होगी। हालांकि अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह साफ नहीं हो पाया कि महिला के साथ बलात्कार हुआ था या नहीं। महिला की स्लाइड जांच के लिए लैब में भेजी गयी है।

मीडिया से हुई बातचीत में मृतका के पति अतर सिंह ने कहा कि वह गुरुवार 10 जून की सुबह साढ़े छह बजे करीब अपनी पत्नी के साथ खेत पर काम करने गये था। सुबह आठ बजे वह अपनी मां की दवाई दिलाने के लिए घर आ गया और मां को साथ लेकर मुरादाबाद चला गया था। जब सुबह 11 बजे उसकी दोनों बेटियां खाना लेकर खेत पर पहुंची तो उसकी पत्नी बेटियों को नहीं मिली। बेटियों ने इसकी जानकारी उसके छोटे भाई को दी, लेकिन वह आसपास देखकर घर लौट आया।

अतर सिंह का कहना है कि 10 जून की शाम को पांच बजे जब वह मुरादाबाद से वापस घर लौटा तो उसकी बेटियों ने उसे जानकारी दी कि उसकी पत्नी खेत पर नहीं मिली और अब तक घर भी नहीं लौटी। घबराकर वह पत्नी की तलाश करने खेत पर गया और इसी दौरान उसे मक्के के खेत में पत्नी की वस्त्रविहीन लाश मिली। महिला की गर्दन पर खुरपे से हमला किया गया था।

Next Story

विविध

Share it