Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Dehradun News: पत्रकार बनकर अस्पताल संचालक से मांगी 50 हजार रुपये की रंगदारी, तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Janjwar Desk
1 July 2022 5:22 AM GMT
Dehradun News: पत्रकार बनकर अस्पताल संचालक से मांगी 50 हजार रुपये की रंगदारी, तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज
x

Dehradun News: पत्रकार बनकर अस्पताल संचालक से मांगी 50 हजार रुपये की रंगदारी, तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Dehradun News: उधमसिंहनगर जिले में पत्रकारिता की धौंस दिखाकर एक अस्पताल संचालक से रंगदारी मांगने के जुर्म में पुलिस ने अस्पताल संचालक की शिकायत पर तीन कथित पत्रकारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

Dehradun News: उधमसिंहनगर जिले में पत्रकारिता की धौंस दिखाकर एक अस्पताल संचालक से रंगदारी मांगने के जुर्म में पुलिस ने अस्पताल संचालक की शिकायत पर तीन कथित पत्रकारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। जिले की काशीपुर कोतवाली में दर्ज हुए इस मुकदमें के तीन आरोपियों में से एक पहले से ही रंगदारी के मामले में जेल में बंद है। पैसों की डिमांड करने का जिन पर आरोप लगा है उनमें एक वरिष्ठ पत्रकार शामिल है।

जानकारी के अनुसार काशीपुर शहर के मुरादाबाद रोड स्थित स्पर्श अस्पताल के संचालक डॉक्टर रजनीश शर्मा ने पुलिस को अपनी आपबीती बताते हुए बताया कि इस महीने की दस तारीख की दोपहर मौ. आरिफ खान, अजहर एवं योगेश शैली नाम के लोग उनके पास आए। इन्होंने अपने आप को पत्रकार बताते हुए कहा कि उनके पास आपके अस्पताल से सबंधित कुछ वीडियो क्लिप्स हैं। जिन्हें सर्कुलेट कर देने पर आपके अस्पताल की बदनामी होगी।

अगर आप इससे बचना चाहते हो तो हमें पचास हजार रुपये दे दो। उसके बाद हम इन वीडियो क्लिप्स को किसी को नहीं दिखाएंगे। अगर आप रुपये नहीं दोगे तो हम इन्हें न्यूज चैनल्स पर वायरल कर आपको और आपके अस्पताल को बदनाम कर देंगे। इन लोगों ने यह भी बताया कि इससे पहले उन्होंने एक आयुष्मान अस्पताल द्वारा पैसे न देने के कारण उसे भी बंद करा दिया था।

अस्पताल संचालक डॉक्टर रजनीश शर्मा ने इन लोगों को अपना अस्पताल विधि सम्मत होने का हवाला देते हुए जब यह बताया कि हमारे अस्पताल में कोई भी गलत या गैर कानूनी कार्य नहीं होता है। इसलिए किसी को कोई पैसा नहीं दिया जा सकता है। तो यह लोग अंजाम भुगतने की धमकी देकर चले गए। इसके बाद शाम को ही मुझे अपने अस्पताल से संबंधित कुछ अनर्गल विडियो क्लिप्स सोशल मीडिया पर दिखने प्रारम्भ हो गए। जिसके बाद मैंने पुलिस में कार्यवाही का विचार किया तो मुझे पता चला कि इनमें से एक आरिफ नाम का युवक पहले से ही रंगदारी के मामले में जेल जा चुका है। जिस पर मैंने उस वक्त पुलिस कार्यवाही नही की।

इसके बाद कुछ दिन पहले मैं अपने स्टाफ के लड़के इकबाल के साथ बाजार जा रहा था तो मुझे योगेश और अजहर बाजार में टकरा गए। जहां इन्होंने धमकी देने के लहजे में कहा कि क्यों डॉक्टर वायरल वीडियो में मजा आया या नहीं। अभी भी हमें 50 हजार रुपये दे दे, नहीं तो हम तुझे कहीं का नहीं छोड़ेंगे। अस्पताल चलाना है तो तुझे हमारी बात माननी ही होगी। इसके साथ ही इन लोगों ने मेरे साथ बदतमीजी करते हुए मुझे जान से मारने की धमकी भी दी।

पुलिस ने इस मामले में डॉ. रजनीश शर्मा की तहरीर के आधार पर आरोपी कथित पत्रकार मो. आरिफ, योगेश शैली व अजहर के खिलाफ धारा 384 व 506 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि इस मामले का एक आरोपी आरिफ रंगदारी और जानलेवा हमला करने के मामले में पहले से जेल में बंद है। जिस वजह से पुलिस अब बाकी और बचे दोनो आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए उनके ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध