Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

दिल्ली ACB ने किया AAP विधायक को तलब, अमानतुल्ला खान ने तंजिया लहजे में कहा - ' चलो बुलावा आया है '

Janjwar Desk
16 Sep 2022 3:09 AM GMT
दिल्ली एसीबी ने किया आप विधायक को तलब, अमानतुल्ला खान ने तंजिया लहजे में कहा - चलो बुलावा आया है
x

दिल्ली एसीबी ने किया आप विधायक को तलब, अमानतुल्ला खान ने तंजिया लहजे में कहा - चलो बुलावा आया है

ACB summons Amanatullah Khan : दिल्ली एसीबी ( ACB ) ने वक्फ बोर्ड के नए दफ्तर के निर्माण और कर्मचारियों की भर्ती मामले में अनियमितता ( Corruption ) को लेकर पूछताछ के लिए ओखला से आप विधायक अमानतुल्ला खान ( Amantulla Khan ) को तलब किया है।

ACB summons Amanatullah Khan : दिल्ली एंटी करप्शन ब्यूरों ( ACB ) में वक्फ बोर्ड ( Waqf Board ) में भ्रष्टाचार ( Corruption ) से जुड़े दो मामले में पूछताछ के लिए ओखला से विधायक और आप नेता अमानतुल्ला खान ( AAP MLA Amantulla khaan ) को तलब किया है। एसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक ओखला विधायक को 2020 में दर्ज भ्रष्टाचार निरोधक कानून के मामले में शुक्रवार दोपहर 12 बजे पूछताछ के लिए बुलाया है। अमानतुल्ला खान दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष हैं।

नमाज के बाद पहुंचेगे एसीबी दफ्तर

एसीबी की ओर से नोटिस मिलने के बाद अमानतुल्ला खान ( Amantulla khaan ) ने तंज कसते हुए अपने ट्विट में लिखा है कि हमने दिल्ली वक्फ बोर्ड का नया दफ्तर बनवाया है। हमें एसीबी ने बुलाया है। चलो फिर बुलावा आया है। अमानतुल्ला खान ने नोटिस के बारे में ट्वीटकर दावा किया है कि उन्होंने वक्फ बोर्ड का नया कार्यालय बनवाया है, इसलिए उन्हें तलब किया गया है। आप विधायक ने कहा कि वे पूछताछ में शामिल होंगे। आज नमाज ( Namaz ) के बाद वे एसीबी दफ्तर जाएंगे। इस हिसाब से अमानतुल्ला खान ( AAP MLA Amantulla khaan ) दोपहर दो बजे तक एसीबी के दफ्तर में पहुंचेंगे।

AAP विधायक पर भ्रष्टाचार का आरोप

दरअसल, एसीबी दिल्ली वक्फ बोर्ड ( Waqf Board ) की भर्ती में कथित अनियमितताओं की जांच कर रही है। अमानतुल्ला खान ( Amantulla khaan ) पर वक्फ बोर्ड के बैंक खातों में आर्थिक गड़बड़ी, वाहनों की खरीद में भ्रष्टाचार और दिल्ली वक्फ बोर्ड के नियमों का उल्लंघन करते हुए 33 लोगों की नियुक्ति करने से जैसे गंभीर आरोप लगे हैं। इन तमाम आरोपों को लेकर ही अमानतुल्लाह खान के खिलाफ एफआईआर ( FIR) दर्ज हैं। इन्हीं मामलों में उन्हें पूछताछ के लिए एसीबी ने बुलाया है।

ACB ने 3 अन्य को भी जारी किया नोटिस

ACB summons Amanatullah Khan : दिल्ली एसीबी ( ACB ) ने इसी मामले में पूछताछ के लिए आप विधायक ( Amantulla khaan ) के अलावा तीन अन्य लोगों को नोटिस भेजा है। इनमें महफूज मोहम्मद, निबाद खान और खालिद उस्मानी का नाम शामिल है। तीन में से दो दफ्तर के निर्माण और भर्ती के दौरान सेक्शन ऑफिसर थे।

Next Story

विविध