Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Delhi Court : श्रद्धा मर्डर केस में आफताब की न्यायिक हिरासत 14 दिन के लिए बढ़ी

Janjwar Desk
9 Dec 2022 6:32 AM GMT
Delhi Court : श्रद्धा मर्डर केस में आफताब की न्यायिक हिरासत 14 दिन के लिए बढ़ी
x

Delhi Court : श्रद्धा मर्डर केस में आफताब की न्यायिक हिरासत 14 दिन के लिए बढ़ी

श्रद्धा मर्डर केस ( Shraddha murder case ) में दिल्ली की साकेत कोर्ट ने आरोपी आफताब ( Aftab ) कि न्यायिक हिरासत की अवधि आगामी 14 दिनों के लिए बढ़ा दी है।

Shraddha murder case News : दिल्ली के श्रद्धा मर्डर केस में आज साकेत कोर्ट आरोपी आफताब ( Aftab ) की पेशी के बाद सुनवाई हुई। आफताब की पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई। सुनवाई के बाद अदालत ने आफताब की न्यायिक अवधि ( Judicial custody ) 14 दिनों के बढ़ा दी है। शुक्रवार को जांच टीम ने अदालत ( Saket court ) को बताया कि अभी नार्को और पॉलिग्राफ टेस्ट रिपोर्ट पेश करने के लिए कुछ और समय चाहिए। साथ ही आफताब के रिमांड को बढ़ाने की भी मांग की। इसके बाद अदालत ने आफताब कि न्यायिक हिरासत की अवधि आगामी 14 दिनों के लिए बढ़ा दी है। अदालत ( Delhi Court ) इस मामले ( Shraddha murder case ) में नार्को और पॉलिग्राफ टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद ही अपना फैसला सुनाएगी।

बता दें कि आज श्रद्धा के पिता भी दोपहर एक बजे श्रद्धा मर्डर केस मामले में मीडिया को ब्रीफ करेंगे। इस केस में अभी भी दिल्ली पुलिस डीएनए और FSL रिपोर्ट की सभी रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

इसलिए हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आफताब की कोर्ट में पेशी

जांच अधिकारियों ने कोर्ट को बताया कि पहले आफताब को फिजिकली कोर्ट में पेश किया जाना चाहिए था, लेकिन सुरक्षा कारणों से फैसला बदल दिया गया। बता दें कि 28 नवंबर को आफताब का रोहिणी के एफएसएल में पॉलीग्राफ टेस्ट हो रहा था जिसके बाद पुलिस टीम उसे लेकर वापस जा रही थी। इसी दौरान कुछ लोगों ने पुलिस वैन पर हमला कर दिया था। पुलिस वैन में आफताब के साथ एक सब-इंस्पेक्टर और चार पुलिसकर्मी सहित 5 पुलिसकर्मी मौजूद थे।

आफताब ने श्रद्धा के कर दिए थे 35 टुकड़े

Shraddha murder case News : बता दें कि महाराष्ट्र के पालघर निवासी 28 वर्षीय आफताब पर मई में दिल्ली के महरौली में एक अपार्टमेंट में श्रद्धा वालकर की हत्या करने का आरोप है। हत्या करने के बाद उसने श्रद्धा के 35 टुकड़े किए और शहर के कई हिस्सों में उन्हें फेंकता रहा। आफताब के वकील का कहना है कि उसने कोर्ट में जुर्म कबूल नहीं किया है। नार्को-एनालिसिस टेस्ट और पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान भी आफताब का व्यवहार शांत और स्थिर था। आफताब को हत्या के लिए कोई पछतावा नहीं था। आफताब अभी तिहाड़ जेल में बंद हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक वो दो अन्य कैदियों के साथ सेल में रहता है और अक्सर शतरंज का खेल खेलता है।

Next Story

विविध