Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Delhi Crime News : हिंदू महापंचायत के नेता की पत्नी ने लगाया आरोप- पति, उसके दोस्त, देवर और ससुर 2 सालों तक करते रहे रेप

Janjwar Desk
28 May 2022 10:44 AM GMT
Uttar Pradesh News : 13 वर्षीय दलित छात्रा के साथ गैंगरेप, दुष्कर्म के बाद जान से मारने की धमकी
x

Uttar Pradesh News : 13 वर्षीय दलित छात्रा के साथ गैंगरेप, दुष्कर्म के बाद जान से मारने की धमकी 

Delhi Crime News : पुलिस को ससुरालवालों के बारे में दी गयी शिकायत में उन्होंने बताया है कि बीते दो सालों में उसके ससुराल में उसके साथ बार-बार दुष्कर्म किया गया है। उनकी शिकायत नित्या की शिकायत के आधार पर उसके पति, देवर, ससुर और साल के खिलाफ भारतीय पेनल कोर्ड के तहत दुष्कर्म, अप्राकृतिक सेक्स और नुकसान पहुुंचाने की धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है...

Delhi Crime News : "बीते 16 मई को 32 साल की नित्या (बदला हुआ नाम) उत्तर पश्चिम दिल्ली के रोहिणी इलाके मे स्थित अपने ससुराल से भागने में (Delhi Crime News) सफल हो गयी। उनके अनुसार जैसे ही मुझे मौका मिला, मैंने अपने बेटे का हाथ पकड़ा और भाग गई। मैं अब और बर्दाश्त नहीं कर सकती हूं।"

कुछ किलोमीटर की दूरी पर स्थित अपने मायके पहुंचने के बाद पीड़िता बेगमपुर पुलिस स्टेशन पहुंची। वहां पुलिस को ससुरालवालों के बारे में दी गयी शिकायत में उन्होंने बताया है कि बीते दो सालों में उसके ससुराल में उसके साथ बार-बार दुष्कर्म (Delhi Crime News) किया गया है। ये बातें कही हैं हिंदू महापंचायत के आयोजनकर्ता की पत्नी नित्या ने। नित्या की शिकायत के आधार पर उसके पति, देवर, ससुर और सास के खिलाफ भारतीय पेनल कोर्ड के तहत दुष्कर्म, अप्राकृतिक सेक्स और नुकसान पहुुंचाने की धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है।

आपको बता दें कि नित्या की शादी सेव इंडिया फाउंडेशन के संस्थापक प्रीत सिंह के साथ 2009 में हुई थी। न्यूजलाउंड्री के लिए निधि सुरेश की एक रिपोर्ट के अनुसार प्रीत सिंह वही व्यक्ति हैं जिन्होंने सेव इंडिया फाउंडेशन के बैनर तले हिंदू महापंचायत का आयोजन किया था। जिसमें यति नरसिंम्हानंद और सुदर्शन टीवी के सुरेश चौव्हाण जैसे लोग शामिल हुए थे। आपको बता दें कि प्रीत सिंह बीते साल जंतर-मंतर पर एक हेट स्पीच मामले में फिलहाल जमानत पर ​बाहर हैं।

मामले में इन्वेंस्टिगेटिंग अफसर मीनाक्षी सिंह ने बताया है कि प्रीत सिंह और उसके पिता सुदंर पाल फिलहाल फरार हैं। पुलिस दोनों के खिलाफ वारंट निर्गत करने की प्रक्रिया में लगी हुई है। हमने अभी तक इस मामले में किसी से कोई पूछताछ नहीं की है, क्योंकि अब तक पुलिस किसी आरोपी तक नहीं पहुंच सकी है। उन्होंने बताया है कि मैं यह सुनिश्चित करूंगी कि जिन लोगों पर आरोप (Delhi Crime News) लगे हैं वे जांच में सहयोग करें, और पुलिस इस दौरान सभी आरोपियों से पूछताछ भी करेगी। उन्होंने यह भी बताया है कि सिंह के भाई योगेन्दर और मां हेमलता ने बीते 25 मई को अग्रिम जमानत ले ली है।

वहीं दूसरी ओर नित्या की मेडिकल जांच करवाने के बाद उनका बयान दर्ज किया जा रहा है। खबरों के अनुसार उन्होंने इंटरनल मेडिकल एक्जामिनेशन से इंकार कर दिया है। पर उन्होंने अपने हाथ, कलाई, सीने और कूल्हों पर जख्म के निशान दिखाए हैं। परीक्षकों की ओर से इस संबंध में अंतिम जानकारी फोरेंसिक रिपोर्ट के बाद दी जाएगी।

"जितनी बार मैंने मना किया उनलोगों ने मेरी पिटायी की"

प्रीत सिंह के साथ नित्या की शादी साल 2009 में हुई थी। पर 2013 में प्रीत सिंह ने उस वक्त घर छोड़ दिया था जब नित्या आठ महीने की गर्भवती थी। उसने बताया था कि वह अब उसे नहीं चाहता है। नित्या उस घटना के बाद भी लगातार अपने ससुराल में रह रही थी। उसने बताया है कि बीते साल दिसंबर में उसके पति ने उससे तलाक के लिए आवेदन दिया था। नित्या ने आरोप लगाया है कि बीते तीन सालों से उसपर अपने माता-पिता के पास जाने और पड़ोसियों से बात करने पर पाबंदी लगा दी गयी थी।

नित्या ने न्यूजलॉउंड्री बेवसाइट से बातचीत में आरोप लगाया है कि बीते साल लॉकडाउन लगने के महीने भर बाद एक रात प्रीत सिंह अपने एक दोस्त के साथ घर आया। उन्होंने मेरे बेटे को कमरे से बाहर कर दिया। प्रीत सिंह कमरे में बना रहा, उस दौरान उसके दोस्त ने मेरे साथ दुष्कर्म किया।

नित्या ने आरोप (Delhi Crime News) लगाया है कि उसके कुछ समय बाद ही जब भी वह छत पर कपड़े सुखाने जाती थी उसके ससुर उसका पीछा करते थे। उन्हें पता था कि प्रीत अपने दोस्त को लाकर मेरे साथ गलत करते हैं ऐसे में मुझे लगा कि वे इस बात का गलत फायदा उठा सकते हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि उन्होंने हफ्ते मे कम से कम एक बार उनके साथ यौन दुर्व्यवहार किया है। उसके पति प्रीत सिंह और उसके दोस्त भी कुछ-कुछ महीनों के अंतराल पर उसके साथ गलत करते रहे हैं। नित्या ने बताया है कि यह सब कुछ देखते हुए ​प्रीत सिंह के छोटे भाई ने भी मेरे साथ रेप करना शुरू कर दिया। हालांकि इस बात का जिक्र उन्होंने बेगमपुर पुलिस को दिए अपने आवेदन में नहीं किया है।

इस बारे में नित्या के वकील रघुवीर शरण ने बताया है कि बयान दर्ज कराने की जल्दबाजी में वह बेगमपुर पुलिस को यह बात बताना भूल गयी कि प्रीत सिंह के छोटे भाई ने भी उनके साथ बलात्कार किया है। हालांकि उनके पति का भाई उन्हें बेल्ट से पीटता था यह बात उन्होंने पुलिस को बतायी है। नित्या के वकील ने भी इस बात की जानकारी दी है कि प्रीत सिंह की मां और भाई ने कोर्ट से अग्रिम जमानत ले ली है।

नित्या ने बातचीत में यह भी बताया है कि उसने अपने साथ हुई ज्यादतियों का जब भी विरोध किया उसके साथ मारपीट की गयी। उसने आरोप लगाया है कि उनलोगों में सबसे निर्दयी योगेंद्र था, वह मुझे कमरे में बंद कर बेल्ट से मेरी पिटायी करता था।

उसने बताया है कि तीन महीने पहले जब उसके 11 साल के बेटे ने उसके शरीर पर पिटायी के निशान को देखा तो उसने इस बारे में अपनी दादी के सामने ही पूछताछ की। उसके बाद उसकी सास ने चाकू दिखा कर कहा था कि अगर इस बारे में किसी को कुछ भी बताया जो तो वो उसके बेटे को मार देगी।

उसके बाद ही नित्या ने अपनी बहन को विश्वास में लेने का फैसला किया। उनकी बहन निशा की शादी प्रीत सिंह के बड़े भाई के साथ हुई है और वह भी उसी के साथ उसी घर में रहती है। नित्या की बहन निशा ने बताया है कि मुझे इस बारे में कुछ भी पता नहीं था। क्योंकि यह सब (Delhi Crime News) देर रात के समय छत पर होता था जब मैं अपने बच्चे और पति के साथ सोने जा चुकी होती थी और नित्या छत पर अकेली रहती थी। निशा ने बताया है वह अपनी बहन को कहीं अकेले नहीं जाने देती थी। जब मैंने इस बारे में अपने पति से बात की तो उन्होंने मुझे थप्पड़ जड़ दिया और कहा कि वह इस बारे में फिर कभी बात नहीं करेगी।

"पति के दोस्तों की ओर से केस वापस लेने की मिल रही धमकी"

निशा ने बताया है कि जब 16 मई को नित्या (Delhi Crime News) घर से भागी थी तो उसने अपनी बहन को भी इस बारे में नहीं बताया था। उसकी बहन ने बताया है कि उस दौरान वह काफी डर गयी थी कि उसकी बहन ने उसे उस घर में अकेला छोड़ दिया है पर मुझे पता है कि उसे तो एक दिन भागना ही था। उधर, नित्या ने कहा है कि अगर वह उस घर से भागने में सफल नहीं होती तो वह उस घर से उनकी लाश ही बाहर निकलती। अब मैं बर्दाश्त करने की स्थिति में नहीं थी। नित्या ने आरोप लगाया है कि पिछले दस दिनों से उसे उसके पति के दोस्तों की ओर से धमकियां मिल रही है कि मैं केस वापस ले लूं।

वे बाइक से आकर धमका रहे हैं। डर के मारे मैं अकेले कहीं नहीं जा पा रही हूं।। मैं अपने बेटे को भी अकेला नहीं छोड़ती हूं। मुझे अपनी बहन के लिए भी डर लग रहा हैं। आपको बता दें कि इस पूरे प्रकरण के बीच प्रीत सिंह का फोन लगातार बंद आ रहा है। इस बारे में पूछने के लिए जब सेव इंडिया फाउंउेशन के अरविंद कुमार त्यागी को फोन लगाया गया तो उन्होंने फोन तो उठा लिया पर इस विषय पर बोलने से इंकार कर दिया है।

आपको बता दें कि एक महीने पहले जब हिंदू महापंचायत से जुड़ी एक खबर के सिलसिले में न्यूजलाउंड्री ने प्रीत सिंह से संपर्क किया था तो उसने इस बात से ही इंकार कर दिया था कि वह शादी-शुदा है। उस दौरान उसने कहा था कि वह साधारण जिंदगी नहीं जीता चाहता है। परिवार और रिश्तों के बीच वह बंधन महसूस करता है।

(पहचान गोपनीय रखने के लिए पीड़िता समेत कुछ नाम बदल दिए गए हैं।)

Next Story

विविध