Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Delhi Crime News : राजस्थान के मंत्री के बेटे पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली युवती पर हमला, जान से मारने की दी धमकी

Janjwar Desk
13 Jun 2022 10:06 AM GMT
Delhi Crime News : राजस्थान के मंत्री के बेटे पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली युवती पर हमला, जान से मारने की दी धमकी
x
Delhi Crime News : राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) में कैबिनेट मंत्री के बेटे रोहित जोशी के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराने वाली युवती पर बीते शनिवार रात को संदिग्ध द्वारा केमिकल फेंकने का मामला (Delhi Crime News) सामने आया है...

Delhi Crime News : राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) में कैबिनेट मंत्री के बेटे रोहित जोशी के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराने वाली युवती पर दिल्ली (Delhi Crime News) में बीते शनिवार रात को संदिग्ध द्वारा केमिकल फेंकने का मामला (Delhi Crime News) सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आरोपी मोटरसाइकिल पर सवार थे। आरोपियों ने धमकी दी कि केस वापस नहीं लिया तो इससे भी बुरा हाल किया जाएगा।

पीड़िता पर फेंकी गई स्याही

बता दें कि प्राथमिक उपचार के बाद युवती को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। दक्षिण-पूर्व जिला डीसीपी ईशा पांडेय ने कहा कि शुरुआती जांच के बाद युवती पर नीले रंग की स्याही फेंकने की बात सामने आई है। शाहीनबाग पुलिस ने मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है। आरोपियों की तलाश की जा रही है।

युवती को दी गई जान से मारने की धमकी

डीसीपी ईशा पांडेय ने बताया कि 11 जून को रात को पुलिस को सूचना मिली थी कि मोटर साइकिल सवार युवकों ने कालिंदीकुंज रोड पर एक युवती के चेहरे पर कुछ संदिग्ध केमिकल फेंका गया है। आरोपी युवकों ने उसे जान से मारने की धमकी दी। जान से मारने की धमकी देने के बाद बदमाश फरार हो गए।

पुलिस कर रही है सीसीटीवी फुटेज की जांच

पीड़ित युवती ने शाहीनबाग थाना पुलिस को दिए बयान में कहा है कि वह बीते शनिवार को अपनी मां के साथ घूम रही थी। इसी दौरान मोटरसाइकिल पर सवार दो युवक वहां आए और उसका रास्ता रोक लिया और जान से मारने की धमकी देते हुए उसके चेहरे पर केमिकल फेंक दिया। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है।

राजस्थान के मंत्री के बेटे पर लगाया है दुष्कर्म का आरोप

बता दें कि पीड़ित युवती ने पिछले महीने दिल्ली के सदर बाजार थाने में राजस्थान सरकार में मंत्री महेश जोशी के बेटे रोहित जोशी के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था। इस मामले में दिल्ली पुलिस मंत्री के बेटे की तलाश कर रही है। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि उसे डराने के लिए हमला करवाया गया है।

दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को जारी किया नोटिस

बता दें कि राजस्थान के मंत्री महेश जोशी के बेटे रोहित जोशी पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली युवती पर दो युवकों द्वारा कुछ पदार्थ फेंकने के मामले में दिल्ली महिला आयोग ने कार्रवाई के लिए दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इस मामले में दिल्ली पुलिस से 15 जून तक एफआईआर की प्रति समेत कई जानकारी मांगी है।

मंत्री के बेटे को बचाने के बजाए गिरफ्तार करें

इसके अलावा स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने मंत्री के बेटे को बचाने के बजाय गिरफ्तार करें। स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को भेजे नोटिस में कहा है कि वह 15 जून तक शिकायतकर्ता पर हमले के मामले में दर्ज एफआईआर की प्रति, मामले में गिरफ्तार आरोपियों का विवरण, शिकायतकर्ता और उसके परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उठाए गए कदम और मामले में की गई कार्रवाई की विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करें।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू—ब—रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध