Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Delhi News: दिल्ली के तिलक नगर में लिव-इन पार्टनर की हत्या, पंजाब से पकड़ा गया आरोपी, इस बात को लेकर हुआ था झगड़ा

Janjwar Desk
3 Dec 2022 4:30 AM GMT
Delhi News: दिल्ली के तिलक नगर में लिव-इन पार्टनर की हत्या, पंजाब से पकड़ा गया आरोपी, इस बात को लेकर हुआ था झगड़ा
x

Delhi News: दिल्ली के तिलक नगर में लिव-इन पार्टनर की हत्या, पंजाब से पकड़ा गया आरोपी, इस बात को लेकर हुआ था झगड़ा

Delhi News: राष्ट्रीय राजधानी के तिलक नगर इलाके में अपने लिव-इन पार्टनर की हत्या करने वाले एक व्यक्ति को शुक्रवार को पंजाब के पटियाला से गिरफ्तार किया गया. आरोपी रेखा रानी की हत्या के मामले में वांछित था.

Delhi News: राष्ट्रीय राजधानी के तिलक नगर इलाके में अपने लिव-इन पार्टनर की हत्या करने वाले एक व्यक्ति को शुक्रवार को पंजाब के पटियाला से गिरफ्तार किया गया. आरोपी रेखा रानी की हत्या के मामले में वांछित था. इस संबंध में 1 दिसंबर 2022 को थाना तिलक नगर में आईपीसी की धारा 302/201 के तहत मामला दर्ज किया गया था. पुलिस के मुताबिक, आरोपी उसकी हत्या करने के बाद पंजाब भाग गया. वह अपनी गिरफ्तारी से बच रहा था.

इसके बाद पुलिस ने सर्विलांस की मदद से आरोपी का पता लगाने का प्रयास किया गया, आरोपी को पंजाब में ढूंढ लिया गया. आरोपी की कार को टोल नाके से ट्रैक किया गया और आरोपी को पंजाब में उसके पैतृक गांव से गिरफ्तार किया गया. आरोपी को सीआरपीसी की धारा 41.1 (डी) के तहत गिरफ्तार किया गया है. वह पहले भी सात जघन्य मामलों में शामिल है जिनमें फिरौती के लिए अपहरण, हत्या का प्रयास, आर्म्स एक्ट आदि शामिल हैं.

बेटी के बयान पर केस दर्ज

मामला तिलक नगर दिल्ली के गणेश नगर निवासी रेखा रानी की बेटी के बयान पर दर्ज किया गया था. दिल्ली पुलिस के मुताबिक उसने बताया कि वह गुरु हरकिशन पब्लिक स्कूल, फतेह नगर, दिल्ली में 10वीं कक्षा की छात्रा है. वह अपने घर पर अपनी मां और चाचा मनप्रीत के साथ रहती है. उनका माइग्रेन का इलाज चल रहा है. 1 दिसंबर को जब वह सुबह 6 बजे उठी तो उसके चाचा मनप्रीत ने उसे गोलियां दीं और सोने को कहा. जब उसे शक हुआ तो उसने मनप्रीत से मां का पता पूछा.

पैसों को लेकर चल रहा था झगड़ा

उसने बताया कि वह बाजार गई थी. उसने इस घटना के बारे में अपने चचेरे भाई को फोन किया और पश्चिम विहार में अपने चचेरे भाई के घर चली गई. उन्होंने मदद के लिए पुलिस को फोन किया और अपने गणेश नगर स्थित घर को बंद पाया. उसने आगे कहा कि मनप्रीत और उसकी मां के बीच कुछ समय से पैसों को लेकर झगड़ा चल रहा था. उसे शक है कि मनप्रीत ने उसकी मां को नुकसान पहुंचाया है. पुलिस ने घर का दरवाजा खोला और उसकी मां को मृत पाया.

स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और पाया कि रेखा के शरीर पर उसके चेहरे और गर्दन पर कई चोट के निशान थे, उसकी दाहिनी अनामिका कटी हुई थी. स्थानीय सूचना, सीसीटीवी फुटेज, तकनीकी निगरानी, ​​सीडीआर विश्लेषण के आधार पर क्राइम ब्रांच ने आरोपी मनप्रीत को पकड़ने के लिए काम शुरू कर दिया है. उसे ट्रैक करने के लिए गुप्त मुखबिरों को लगाया गया. आरोपी बार-बार अपना पता और ठिकाना बदल रहा था. हालांकि सर्विलांस की मदद से आरोपी का पता लगाया गया और उसे पकड़ा गया।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध