Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Delhi News : ऑनलाइन गेम की चपेट में आया कारोबारी, ठगों ने खाते से ऐसे उड़ाए 29.40 लाख रुपए

Janjwar Desk
3 Aug 2022 4:30 AM GMT
Delhi News : ऑनलाइन गेम की चपेट में आया कारोबारी, ठगों ने खाते से ऐसे उड़ाए 29.40 लाख रुपए
x

Delhi News : ऑनलाइन गेम की चपेट में आया कारोबारी, ठगों ने खाते से ऐसे उड़ाए 29.40 लाख रुपए

Delhi News : कोविड के दौरान कारोबारी का कामधंधा चौपट हुआ तो उसने 40 लाख का अपना एक मकान बेच दिया, उसी की मदद से वह घर का खर्चा चला रहा था लेकिन ऑनलाइन गेम के चक्कर में आकर उसने 29.40 लाख रुपये गंवा दिए...

Delhi News : यदि आप ऑन लाइन गेम खेलते हैं तो जरा सावधान हो जाएं। क्योंकि आपके जीतने की संभावना कम और लुटने की संभावना ज्यादा है। गांधी नगर के एक कारोबारी के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। कोविड के दौरान कारोबारी का कामधंधा चौपट हुआ तो उसने 40 लाख का अपना एक मकान बेच दिया। उसी की मदद से वह घर का खर्चा चला रहा था लेकिन ऑन लाइन गेम के चक्कर में आकर उसने 29.40 लाख रुपये गंवा दिए।

पीड़ित को गेम खेलने के लिए उकसाते आरोपी

शुरुआत में दो लाख रुपये गंवाने के बाद आरोपी पीड़ित को और गेम खेलने के लिए उकसाते रहे। यहां तक पीड़ित को लोन देने का झांसा देकर उसके खाते में सेंध लगा दी। परेशान होकर पीड़ित ने शाहदरा जिला साइबर थाना पुलिस से शिकायत दी। जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस टेक्निकल सर्विलांस की मदद से आरोपियों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।

मकान बेचकर चला रहा था घर का खर्चा

पुलिस के मुताबिक पीड़ित ललित (32) परिवार के साथ गांधी नगर इलाके में रहता है। इसका अपना कारोबार था, लेकिन कोविड की वजह से काफी नुकसान हुआ। यहां तक इसे घर का खर्च चलाने के लिए अपना मकान भी बेचना पड़ा। मकान को बेचने पर मिले 40 लाख की मदद से वह अपने घर का खर्चा चलाने लगा। वर्ष 2021में उसे 'तीन पत्ती कैश' नामक गेम का पता चला।

हारने के बाद भी गेम में पैसे लगाता रहा पीड़ित

ललित ने ऑनलाइन गेम पर पैसा लगा दिया लेकिन उसके 2 लाख रुपए डूब गए उन रुपयों को निकालने के चक्कर में दलित ने 9 लाख रुपए गंवा दिए। इसके बाद वह चुपचाप बैठ गया। आरोप है कि कुछ माह बाद ललित के पास एक मोबाइल से कॉल आया। कॉलर ने दोबारा गेम खेलकर अपने हारे हुए रुपये दोबारा निकालने के लिए कहा। ललित दोबारा इनके झांसे में आ गया और उसने दोबारा 9 लाख रुपये लगा दिए लेकिन इस बार भी वहां हार गया। ललित ने बताया कि उसे गेम से ठगी का पता चला तो उसने नवंबर 2021 में पुलिस से शिकायत की, लेकिन किसी ने भी उसकी नहीं सुनी।

आरोपियों ने पीड़ित को दिया लोन देने का झांसा

अप्रैल 2022 में ललित के पास दोबारा आरोपियों का कॉल आया। आरोपियों ने पीड़ित से गेम खेलने के लिए कहा ललित ने रुपए ना होने के बाद कहकर उन्हें मना कर दिया। आरोपी ललित को लोन देने की बात करने लगे। ललित को लगा कि लोन लेकर वह कोई काम धंधा कर लेगा।

पुलिस ठगों की तलाश के जुटी

आरोपियों ने पीड़ित का विश्वास जीतकर लोन देने की बात कर उसके खाते ही जानकारी ले ली। बाद में खाते में सेंध लगाकर वहां से भी अकाउंट में बचे 9.40 लाख रुपये उड़ा लिये। अब परेशान होकर ललित ने मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने छानबीन के बाद मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

Next Story