राष्ट्रीय

Delhi Violence News : देश में बिगड़ रहे माहौल के बीच पीएम खुद सामने आकर दें कड़ा संदेश : मनोज झा

Janjwar Desk
18 April 2022 6:42 AM GMT
Delhi Violence News : देश में बिगड़ रहे माहौल के बीच पीएम खुद सामने आकर दें कड़ा संदेश : मनोज झा
x

Delhi Violence News : देश में बिगड़ रहे माहौल के बीच पीएम खुद सामने आकर दें कड़ा संदेश : मनोज झा

Delhi Violence News : राजद नेता ने कहा है कि जहांगीरपुरी इलाके को मैनें करीब से देखा है। पर ऐसे दृश्य हमने पहले कभी नहीं देखे हैं। जहांगीरपुरी इलाके में हुई घटना कोई संयोग नहीं है...

Delhi Violence News : दिल्ली (Delhi) की जहांगीरपुरी (Jahangirpuri) इलाके में शनिवार शाम (Saturday Evening) को महावीर जयंती (Mahavir Jayanti) के दौरान पक्षों के बीच हुई झड़प पर राजनीतिक (Political) पारा चढ़ा हुआ है। इस बीच राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के राज्यसभा सांसद मनोज झा (Manoj Jha) ने कहा है कि देश में जो माहौल हाल फिलहाल के दिनों में बना हैं उसके बीच प्रधानमंत्री (Prime Minister) को स्वयं आगे आकर एक मजबूत संदेश देना चाहिए।

राजद नेता ने कहा है कि देश के अलग-अलग हिस्सों में माहौल बिगाड़ने की साजिश की जा रही है ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को खुद मामले में हस्तक्षेप पर चीजों की निगरानी करनी चाहिए।

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में राजद नेता ने कहा है कि जहांगीरपुरी इलाके को मैनें करीब से देखा है। पर ऐसे दृश्य हमने पहले कभी नहीं देखे हैं। जहांगीरपुरी इलाके में हुई घटना कोई संयोग नहीं है। देश में जहां भी हिंसा के वारदात हुए हैं उन सब में एक पैटर्न दिखता है। इसलिए मैं प्रधानमंत्री से अपील करता हूं कि वे खुद इन मामलों की जांच में हस्तक्षेप करें ताकि सही ढंग से सच को सामने लाया जा सके।

आज आजादी के 75वीं वर्षगांठ के जश्न के मौके पर सामाजिक ताने-बाने को बिगाड़कर उसमें विघ्न डालने की कोशिश हो रही है, ऐसे में प्रधानमंत्री को खुद पहल कर एक सख्त संदेश देना चाहिए। राजद नेता ने कहा कि जैसे हालात हैं उनमें किसी को भड़काने वाली नहीं करनी चाहिए। पर दुर्भाग्य से कुछ लोग ऐसा कर रहे हैं। हमें एक दूसरे के खिलाफ गैरजरूरी बयानबाजी से बचना चाहिए।

राजद नेता ने कहा है कि जहां देश में बिगड़ रहे माहौल पर जहां विपक्ष साजिश का संदेह का सवाल उठा रहा है वहीं सत्ता पक्ष के लोग गुस्सा जाहिर कर अपनी मंशा उजागर कर रहे हैं। आपको बता दें कि शनिवार को दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में महावीर जयंती के दौरान निकाले गए जुलूस पर एक खास समुदाय के लोगों की ओर से पत्थर फेंके गए और फायरिंग भी हुई थी जिसमें कई पुलिसकर्मी और आमलोग घायल हो गए थे।

इस वारदात में दिल्ली पुलिस के एक एसआई मेधालाल भी घायल हो गए थे। उन्होंने बताया था कि सी ब्लॉक की ओर से अचानक पहले पत्थरबाजी हुई और फिर फायरिंग होने लगी। खबरों के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने इस मामले में अब तक 21 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Next Story

विविध