Top
दिल्ली

दिल्ली दंगों में 85 वर्षीय अकबरी बेगम की हुई थी हत्या, अब दाखिल हुई 6 के खिलाफ चार्जशीट

Janjwar Desk
8 Jun 2020 2:30 AM GMT
दिल्ली दंगों में 85 वर्षीय अकबरी बेगम की हुई थी हत्या, अब दाखिल हुई 6 के खिलाफ चार्जशीट
x
दिल्ली दंगों में 80 साल की अख्तरी बेगम के घर को लगा दी गयी थी आग, नहीं निकल पायीं थी बाहर और हो गयी थी मौत
85 वर्षीय बुजुर्ग महिला के उसके शव को घर के दूसरे तल से बरामद किया गया था, 25 फरवरी को भीड़ ने पीड़ित के घर पर हमला कर दिया और वहां आग लगा दी थी....

जनज्वार, दिल्ली। दिल्ली पुलिस की विशेष जांच इकाई (एसआईयू) ने राष्ट्रीय राजधानी में फरवरी में हुई हिंसा के दौरान एक 80 वर्ष से अधिक उम्र की बुजुर्ग महिला की हत्या के मामले में छह लोगों के खिलाफ एक आरोप-पत्र दाखिल किया। पुलिस ने यहां रविवार 7 जून को कहा कि आरोपपत्र कड़कड़डूमा कोर्ट के महानगर दंडाधिकारी के समक्ष दाखिल किया गया।

पुलिस ने कहा कि उत्तर पूर्व दिल्ली के भजनपुरा क्षेत्र के गामरी रोड में रहने वाली 85 वर्षीय अकबरी बेगम अपने परिवार के साथ रहती थी, उसकी मौत दम घुटने से हो गई थी।

पुलिस ने कहा, "25 फरवरी को भीड़ ने पीड़ित के घर पर हमला कर दिया और वहां आग लगा दी। परिवार के अन्य सदस्य छत पर चढ़ गए, लेकिन महिला अधिक उम्र होने के कारण ऐसा नहीं कर सकी और दम घुटने से उसकी मौत हो गई।"

पुलिस ने कहा, "उसके शव को घर के दूसरे तल से बरामद किया गया, जब दमकमकर्मियों ने वहां लगी आग बुझा दी। शव को एक फोल्डिंग बेड पर पाया गया।"

इस मामले में बुजुर्ग महिला के बेटे सईद सलमानी द्वारा एफआईआर दर्ज करवाई गई थी।

अपराध की गंभीरता को देखते हुए, मामले को अपराध शाखा के एसआईयू के पास भेज दिया गया। इस घटना के वायरल वीडियो को संज्ञान में लिया गया। वीडियो बनाने वाले कई मोबाइल फोन की पहचान की गई और उसे जब्त किया गया। जिन पुलिस कर्मियों ने अन्य परिजनों की जान बचाई थी, उनके बयान को भी रिकार्ड किया गया।

बयान, वीडियो और अन्य तकनीकी सबूतों की बिनाह पर 6 लोगों की पहचान की गई और उन्हें गिरफ्तार किया गया। अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

Next Story

विविध

Share it