दिल्ली

श्मशान घाट से ठंडा पानी भरने गई 9 साल की लड़की नहीं लौटी वापस, रेप के बाद हत्या का आरोप

Janjwar Desk
2 Aug 2021 8:29 AM GMT
श्मशान घाट से ठंडा पानी भरने गई 9 साल की लड़की नहीं लौटी वापस, रेप के बाद हत्या का आरोप
x

दिल्ली के कैंट इलाके में श्मशान घाट से पानी लेने गई नाबालिग लड़की वापस घर नहीं पहुँची. (photo-social media)

पुजारी और 2-3 लोगों ने मां से कहा कि अगर आप पीसीआर कॉल करते हैं तो पुलिस इसका मामला बनाएगी और पोस्टमॉर्टम में डॉक्टर लड़की के सभी अंगों को चुरा लेंगे और इसलिए उसका अंतिम संस्कार करना बेहतर है लड़की का अंतिम संस्कार कर दिया गया...

जनज्वार, नई दिल्ली। दिल्ली के कैंट इलाके में एक नाबालिग लड़की की मौत का मामला तूल पकड़ रहा है। मामले में लड़की के साथ बलात्कार के बाद हत्या के आरोप लग रहे हैं। और तो लड़की के शव का जबरन अंतिम संस्कार भी कर दिया गया। पुलिस ने इस मामले में एक पुजारी को हिरासत में लिया है।

दक्षिणी पश्चिमी दिल्ली के डीसीपी इंगित प्रताप सिंह के मुताबिक रात लगभग साढ़े 10 बजे दिल्ली कैंट पुलिस थाने में नाबालिग लड़की के बलात्कार के बाद मौत और उसके दाह संस्कार के संबंध में एक पीसीआर कॉल मिली और पुराने नंगल गांव के लगभग 200 गांववाले पुराने नंगल के श्मशान घाट पर इकट्ठा थे।

जानकारी के अनुसार, श्मशान घाट के सामने किराए पर पुराना नंगल में नौ साल की नाबालिग लड़की अपने माता-पिता के साथ रहती थी। वह लगभग साढ़े 5 बजे अपनी मां को बताकर श्मशान घाट के वाटर कूलर से ठंडा पानी लेने गई थी। शाम 6 बजे श्मशान घाट के पुजारी पंडित राधेश्याम और नाबालिग लड़की की मां को जानने वाले 2 से 3 अन्य लोगों ने उसे श्मशान में बुलाया और लड़की के शव को यह कहते हुए दिखाया कि वाटर कूलर से पानी पीने के दौरान उसे करंट लग गया था।

मां के मुताबिक लड़की की बाईं कलाई और कोहनी के बीच जलने के निशान थे। उसके होंठ भी नीले थे। पुजारी और 2-3 लोगों ने मां से कहा कि अगर आप पीसीआर कॉल करते हैं तो पुलिस इसका मामला बनाएगी और पोस्टमॉर्टम में डॉक्टर लड़की के सभी अंगों को चुरा लेंगे और इसलिए उसका अंतिम संस्कार करना बेहतर है लड़की का अंतिम संस्कार कर दिया गया, जिसके बाद मृतक लड़की की मां ने पति के साथ शोर मचाया कि उनकी मर्जी के बिना उस लड़की का अंतिम संस्कार करवाया गया।

देखते ही देखते भीड़ जमा हो गई और फिर पीसीआर कॉल की गई। स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची, स्थिति को नियंत्रण में लिया गया। लड़की की मां ने अपना बयान दिया और कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुजारी को हिरासत में ले लिया गया। मौके से कोई भी सबूत लेने के लिए एफएसएल टीम और क्राइम टीम को बुलाया गया, आगे की जांच चल रही है।

Next Story

विविध

Share it