Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Bulldozer Drive In Shaheen Bagh: शाहीन बाग में बुलडोजर पर बवाल, सड़क पर उतरे लोग, AAP विधायक भी विरोध में हुए शामिल

Janjwar Desk
9 May 2022 7:28 AM GMT
Bulldozer Drive In Shaheen Bagh: शाहीन बाग में बुलडोजर पर बवाल, सड़क पर उतरे लोग, AAP विधायक भी विरोध में हुए शामिल
x
Bulldozer Drive In Shaheen Bagh: शाहीन बाग के पास कालिंदी कुंज-जामिया नगर इलाके में दक्षिणी दिल्ली नगर निगम अतिक्रमण को हटाने के लिए भारी तादाद में पुलिस बल के साथ पहुंची, लेकिन यहां पर लोग भारी तादाद में इकट्ठा हो गए और बुलडोजर के सामने बैठ गए।

Bulldozer Drive In Shaheen Bagh: दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में अतिक्रमण हटाने का काम विरोध के कारण अभी शुरू नहीं हो सका है। कुछ स्थानीय नेता और लोग वहां पहुंचे और MCD के बुलडोजर के आगे बैठ गए। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने ने उन लोगों को हिरासत में ले लिया। वहीं मौके पर आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान भी पहुंच गए हैं। अमानतुल्लाह खान खान का कहना है कि एमसीडी बताएं कि आखिर अतिक्रमण है कहां? क्योंकि जहां बुलडोजर कार्रवाई करने जा रहा है वो वैध है।मौके पर मौजूद लोगों का आरोप है की एमसीडी बीजेपी के इशारे पर काम कर रहा है। लोगों का आरोप है कि ये कार्रवाई उसी समय क्यों कि गई जब एमसीडी का टर्म खत्म होने वाला है।

जानकारी के मुताबिक, G-ब्लॉक की मेन मार्केट में अवैध कब्जे पर SDMC की टीम अतिक्रमण हटा सकती है। बुलडोजर अभियान को पहले एक पुलिस बल नहीं मिलने के कारण अधिकारियों द्वारा रद्द कर दिया गया था। 28 अप्रैल को भी, पर्याप्त पुलिस बल की अनुपलब्धता के कारण जसोला और सरिता विहार में निर्धारित एक विध्वंस अभियान रद्द कर दिया गया था।

दिल्ली भाजपा प्रमुख आदेश गुप्ता द्वारा 20 अप्रैल को "रोहिंग्या, बांग्लादेशियों और असामाजिक तत्वों" द्वारा अतिक्रमण हटाने के लिए पार्टी शासित नगर निकाय के मेयर को पत्र लिखे जाने के बाद एसडीएमसी क्षेत्रों में अतिक्रमण अभियान की योजना बनाई गई थी।

उत्तरी दिल्ली नगर निगम जहांगीरपुरी इलाके में अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत ढांचों को बुलडोजर गिराने के बाद कई नागरिक अधिकार समूहों और विपक्षी दलों की आलोचनाओं की चपेट में आ गया था। सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद इसे रोक दिया गया था।

एसडीएमसी ने शाहीन बाग समेत इन इलाकों से अतिक्रमण हटाने के लिए 10 दिन की कार्ययोजना तैयार की है। 10 मई को न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी के पास गुरुद्वारा रोड के पास ड्राइव का आयोजन किया जाएगा। 11 मई को, यह मेहरचंद मार्केट, साईं बाबा मंदिर के पास लोधी कॉलोनी और जेएलएन मेट्रो स्टेशन के पास आयोजित किया जाएगा।

वहीं इलाके के पार्षद वाजिद खान दुकानदारों के साथ है। उन्होंने कहा, ''कार्रवाई सही होगी तो मैं एमसीडी के साथ हूं, नहीं तो मैं कार्रवाई नहीं होने दूंगा, देखते है कैसे गलत किया जाएगा। अतिक्रमण के खिलाफ हम भी हैं, लेकिन गलत कार्रवाई नहीं होगी। शाहीन बाग में कार्रवाई केवल राजनितिक है।''

Next Story

विविध