Top
दिल्ली

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की कोरोना से बिगड़ी हालत, इलाज के लिए पहुंचे प्राइवेट ​अस्पताल

Janjwar Desk
19 Jun 2020 2:54 PM GMT
दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की कोरोना से बिगड़ी हालत, इलाज के लिए पहुंचे प्राइवेट ​अस्पताल

सत्येंद्र जैन की सीटी स्कैन रिपोर्ट से पता चला है कि उनके फेफड़ों पर निमोनिया के पैच बढ़ गए हैं। उन्होंने आज बहुत ज्यादा चक्कर आना और थकान का अनुभव किया, जिसके बाद उन्हें आक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है...

दिल्ली, जनज्वार। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज शुक्रवार 19 जून को कहा कि स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के फेफड़ों पर निमोनिया का असर बढ़ गया है, जिसके बाद उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है।

केजरीवाल ने कहा, "सत्येंद्र जैन की सीटी स्कैन रिपोर्ट से पता चला है कि उनके फेफड़ों पर निमोनिया के पैच बढ़ गए हैं। उन्होंने आज बहुत ज्यादा चक्कर आना और थकान का अनुभव किया।" केजरीवाल ने कहा कि डॉक्टरों की सलाह का पालन किया जाएगा।

कोरोनोवायरस पॉजिटिव पाए जाने के दो दिन बाद 55 वर्षीय नेता की हालत बिगड़ गई।

मंत्री को राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल से कोविड-समर्पित मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल में उनका इलाज प्लाज्मा थेरेपी से किया जाना है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया, "दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री श्री सत्येन्द्र जैन के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं, जो कोविड-19 संक्रमण से जूझ रहे हैं।"

कोरोनोवायरस के लक्षण नजर आने के बाद इस सप्ताह जैन का दो बार टेस्ट किया गया। उन्हें तेज बुखार और सांस लेने में कठिनाई की समस्या थी। बुधवार 17 जून को कोरोना जांच में वह पॉजिटिव पाए गए थे।

सत्येंद्र जैन रविवार 14 जून को केंद्रीय गृह मंत्रालय और दिल्ली सरकार के बीच हुई एक बैठक में उपस्थित थे। बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, उपराज्यपाल अनिल बैजल और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन शामिल हुए थे।

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के अलावा आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी भी कोरोना से संक्रमित हैं और फिलहाल घर पर क्वारंटीन में हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री को हल्के बुखार और गले में खराश की शिकायत थी, जिसके बाद 9 जून को उन्होंने कोरोनावायरस जांच कराया। उनकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

Next Story

विविध

Share it