Top
दिल्ली

दिल्ली मेट्रो प्रमुख का बयान, कम यात्रियों में मेट्रो चलाना आर्थिक रूप से नुकसानदायक

Janjwar Desk
9 Sep 2020 4:05 PM GMT
दिल्ली मेट्रो प्रमुख का बयान, कम यात्रियों में मेट्रो चलाना आर्थिक रूप से नुकसानदायक
x

नई दिल्ली की मेट्रो ट्रेन  (File photo)

कोरोनाकाल से पहले हर रोज 60 लाख की संख्या में यात्री मेट्रो से यात्रा करते थे, लेकिन अब प्रतिदिन के हिसाब से 12-15 लाख लोगों को इसमें सफर करने की इजाजत दी गई है....

आकांक्षा खजूरिया की रिपोर्ट

नई दिल्लीदिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) के प्रबंध निदेशक मंगू सिंह ने कहा कि वर्तमान समय में कम क्षमता के साथ मेट्रो को चलाना आर्थिक रूप से उतना लाभदायक नहीं है, लेकिन लोगों की सुविधा और अर्थव्यवस्था को ध्यान में रखते हुए सेवा को फिर से बहाल की गई है।

बुधवार को आईएएनएस के साथ हुई एक विशेष बातचीत में मंगू सिंह ने कहा कि कोरोनाकाल से पहले हर रोज 60 लाख की संख्या में यात्री मेट्रो से यात्रा करते थे, लेकिन अब प्रतिदिन के हिसाब से 12-15 लाख लोगों को इसमें सफर करने की इजाजत दी गई है।

उन्होंने कहा, "अब चूंकि 12 लाख यात्री हर रोज इससे सफर कर रहे हैं, लेकिन इसके बाद भी यह आर्थिक रूप से उतना लाभदायक नहीं है। यात्रियों की संख्या 60 लाख के करीब पहुंचने के बाद ही हमें मुनाफा हो सकेगा। इससे कम कुछ भी हमारे लिए नुकसानदेह ही है।"

मंगू सिंह ने आगे यह भी कहा, "बहरहाल, हम इस वक्त आर्थिक लाभ के बारे में नहीं सोच रहे हैं। मेट्रो के संचालन की दोबारा शुरुआत वित्तीय लाभ के लिए नहीं की गई है, बल्कि इसका मकसद यात्रियों को सुविधा मुहैया कराना और अर्थव्यवस्था को दोबारा पटरी पर लाना है।"

Next Story

विविध

Share it