दिल्ली

Delhi Court Room Shootout : 6 लाख का इनामी गोगी जुर्म के बाद फेसबुक लाइव करता था पुलिस को सरेंडर!

Janjwar Desk
24 Sep 2021 11:25 AM GMT
dilli news
x
(कुख्यात गैंगस्टर जितेंद्र मान उर्फ गोगी)
Delhi Court Room Shootout : गैंगस्टर जीतेंद्र गोगी ने हरियाणा की जानी-मानी सिंगर-डांसर हर्षिता दाहिया की हत्या की थी। उसने दो साल पहले 2017 में 22 साल की सिंगर पर गोलियां बरसा कर मौत के घाट उतार दिया था...

Delhi Shootout (जनज्वार) : दिल्ली का कुख्यात गैंगस्टर जितेंद्र गोगी (Jitendra Gogi) गैंगवार में मारा गया। रोहिणी कोर्ट के भीतर हुई गोलीबारी में उसकी मौत हो गई। हमलावर पहले से कोर्ट में मौजूद थे और गोगी को पेशी के लिए लाने जाने का इंतजार कर रहे थे। बताया जा रहा है कि गोगी को कभी उसके दोस्त रहे टिल्लू ताजपुरिया ने ही खत्म करवा दिया।

इस गैंग के बीच अब तक कई बार गैंगवार हो चुकी है जिसमें 24 से ज्यादा अपराधी मारे जा चुके हैं। अब इसी गैंगवार की भेंट खुद गोगी भी चढ़ गया। मोस्ट वॉन्टेड की लिस्ट में टॉप पर रह चुका 30 साल का गैंगस्टर जितेंद्र मान उर्फ गोगी तिहाड़ जेल (Tihar Jail) से दुबई के कारोबारी से 5 करोड़ की रंगदारी मांगने की वजह से सुर्खियों में था। जितेंद्र मान उर्फ गेगी बेहद शार्प माइंड क्रिमिनल था, जो पुलिस से बचने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेता था।

6 लाख का था इनाम

वह जेल से ही रंगदारी, फिरौती के लिए अगवा करने और सुपारी लेकर मर्डर करने का काला कारोबार जारी रखा था। दिल्ली पुलिस ने गोगी पर चार लाख और हरियाणा पुलिस ने दो लाख का इनाम रख दिया। साथ ही उसपर मकोका भी लगाया था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पिछले साल 3 मार्च को तीन गुर्गों सहित गोगी को गुड़गांव से दबोचा था। जिसके बाद से वह तिहाड़ जेल में बंद था।

फेसबुक लाइव कर किया था सरेंडर

गोगी की अरेस्टिंग के समय एके-47 से लैस स्वॉट स्क्वॉड की टीम ने घेरा डाला तो गोगी ने एनकाउंटर के डर से खुद सरेंडर करने का वीडियो वायरल कर दिया। कहा जाता है कि अगर वीडियो वायरल नहीं होता तो गोगी समेत चारों बदमाशों का एनकाउंटर तय था। गोगी के साथ उसके कुख्यात शार्पशूटर कुलदीप मान उर्फ फज्जा, रोहित उर्फ मोई और कपिल उर्फ गौरव भी हत्थे चढ़ गए। इन सभी पर मिलाकर 10 लाख 50 हजार का इनाम था।

नेता को मारी थी 26 गोलियां

दिल्ली के नरेला इलाके में एक स्थानीय नेता वीरेंद्र मान की हत्या में गोगी और उसके गुर्गों का हाथ था। बताया जाता है कि जितेंद्र गोगी और उसके गैंग ने दिनदहाड़े वीरेंद्र मान को 26 गोलियां मारी थीं।

हरियाणा की सिंगर-डांसर हर्षिता दाहिया मर्डर

गैंगस्टर जीतेंद्र गोगी ने हरियाणा की जानी-मानी सिंगर-डांसर हर्षिता दाहिया की हत्या की थी। उसने दो साल पहले 2017 में 22 साल की सिंगर पर गोलियां बरसा कर मौत के घाट उतार दिया था। जिसके बाद से वह फरार चल रहा था। गोगी को इसी साल मार्च महीने में गिरफ्तार किया गया था।

टिल्लू का माना जा रहा है हाथ

गैंगस्टर गोगी और टिल्लू ताजपुरिया के बीच 2010 में बाहरी दिल्ली के एक कॉलेज छात्र संघ चुनाव से रंजिश शुरू हुई, जो गैंगवार में तब्दील हो गई। इस खूनी खेल में अब तक 2 दर्जन से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं। कुख्यात गैंगस्टर नीतू दाबोदिया 2013 में पुलिस एनकाउंटर में मारा गया। खुद को दिल्ली का डॉन कहने वाला नीरज बवानिया भी जेल चला गया। इसके बाद गोगी और टिल्लू के बीच वर्चस्व की जंग तेज हो गई।

करीब 7 साल से आउटर, रोहिणी, नॉर्थ वेस्ट, आउटर नॉर्थ जिले दोनों की गैंगवॉर का दंश झेल रहे हैं। टिल्लू भी तिहाड़ से ही गैंग ऑपरेट कर रहा है। अब जितेंद्र गोगी भी गैंगवार में मारा गया है और इसके पीछे टिल्लू ताजपुरिया गैंग को ही माना जा रहा था।

Next Story

विविध

Share it