दिल्ली

एमडीएच मसाला के मालिक धर्मपाल गुलाटी का 98 साल की उम्र में निधन

Janjwar Desk
3 Dec 2020 4:50 AM GMT
एमडीएच मसाला के मालिक धर्मपाल गुलाटी का 98 साल की उम्र में निधन
x
धर्मपाल गुलाटी को भारतीय कारोबार जगत में एक अनोखा एंटरप्रेन्योर माना जाता है, जिन्होंने गुणवत्ता व विश्वसनीयता के आधार पर छोटे से मसाले की दुकान से एक बड़ी कंपनी की नींव रखी...

जनज्वार। एमडीएच मसाला (MDH Masala) के संस्थापक व मालिक धर्मपाल गुलाटी (Dharampal Gulati) का 98 साल की उम्र में निधन हो गया। 98 साल के धर्मपाल गुलाटी पिछले तीन सप्ताह से इलाज के लिए दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती थे। गुरुवार सुबह उन्हें कार्डियक अरेस्ट हुआ जिसके बाद उनका निधन हो गया। उन्होंने गुरुवार सुबह 5.38 बजे आखिरी सांस ली।


धर्मपाल गुलाटी (Dharampal Gulati) का जन्म 1923 में अविभाजित भारत के सियालकोट में हुआ था जो अब पाकिस्तान में पड़ता है। उन्होंने अपने पिता के साथ मसाला का कारोबार शुरू किया और विभाजन के बाद दिल्ली आ गए जहां करोल बाग इलाके में उन्होंने महाशय नाम से एक दुकान खोली। धर्मपाल गुलाटी प्रशंसकों में महाशय और दादा जी के नाम से प्र्रसिद्ध थे। महाशय धर्मपाल गुलाटी के नाम पर ही मसालों का प्रसिद्ध ब्रांड एमडीएच बना।

धर्मपाल गुलाटी अपने गुणवत्ता पूर्ण उत्पाद और एंटरप्रेन्योरशिप के एक आदर्श के रूप में जाने जाते थे। उन्हें इसके लिए कई पुरस्कार भी मिले थे। धर्मपाल गुलाटी को पद्म भूषण से भी सम्मानित किया गया था। वे अपने उत्पाद का प्रचार खुद करते थे।

धर्मपाल गुलाटी के निधन पर कई प्रमुख हस्तियों ने शोक व्यक्त किया है। ओडिशा के मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सहित कई हस्तियों ने उनके निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है।




Next Story

विविध

Share it