Top
दिल्ली

विदेशी नागरिकों को निशाना बनाने वाले फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 17 गिरफ्तार

Janjwar Desk
6 Nov 2020 12:59 PM GMT
विदेशी नागरिकों को निशाना बनाने वाले फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 17 गिरफ्तार
x
पुलिस ने कहा कि आरोपी लोगों को पोप-अप्स भेजता था और बताया जाता था कि उनका डिवाइस हैक हो गया है और मालवेयर ने अटैक कर दिया है, आरोपी इस बिनाह पर माइक्रोसॉफ्ट से टेक्निकल सपोर्ट मुहैया कराने के नाम पर ठगी करता था.....

नई दिल्ली। नई दिल्ली पुलिस ने राजौरी गार्डन इलाके में एक फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है और कथित तौर पर विदेशी नागरिकों को टेक्निकल सपोर्ट मुहैया कराने के नाम पर ठगी करने वाले 17 लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने कहा कि आरोपी लोगों को पोप-अप्स भेजता था और बताया जाता था कि उनका डिवाइस हैक हो गया है और मालवेयर ने अटैक कर दिया है। आरोपी इस बिनाह पर माइक्रोसॉफ्ट से टेक्निकल सपोर्ट मुहैया कराने के नाम पर ठगी करता था।

मामले में कॉलर समेत 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने उनके पास से 20 कंम्यूटर भी जब्त किए। पुलिस के मुताबिक, अक्टूबर 2019 और नवंबर 2020 के बीच 2,268 लोगों से 8 करोड़ रुपये की ठगी की गई।

डीसीपी साइबर सेल अनयेश राय ने कहा, 'छापे के समय, आरोपी अमेरिका में रहने वाली एक महिला डॉक्टर से ठगी करने की कोशिश कर रहा था। छापा मारने वाली टीम ने कॉल में ही पीड़िता को बताया कि उसके साथ ठगी हो रही थी और उसे इस ठगी से बचाया गया था।' मुख्य आरोपी साहिल दिलावरी बीते तीन सालों से यह फर्जी कॉल सेंटर चला रहा था।

Next Story

विविध

Share it