Begin typing your search above and press return to search.
दिल्ली

किसान आंदोलन का असर, दिल्ली-एनसीआर में प्याज-टमाटर समेत अन्य सब्जियों के दोगुना बढ़े दाम

Janjwar Desk
28 Dec 2020 7:57 AM GMT
किसान आंदोलन का असर, दिल्ली-एनसीआर में प्याज-टमाटर समेत अन्य सब्जियों के दोगुना बढ़े दाम
x
प्याज का खुदरा दाम रविवार को दिल्ली-एनसीआर में 40 रुपये किलो रहा, जबकि दो दिन पहले भाव घटकर 25 रुपये प्रति किलो तक आ गया था, टमाटर का भाव दोगुना तक बढ़ गया है...

दिल्ली। सर्दी बढ़ने और किसान आंदोलन के चलते आवक प्रभावित होने से दिल्ली-एनसीआर में प्याज और टमाटर समेत अन्य हरी शाक-सब्जियों के दाम में बीते दो दिनों में डेढ़ गुना तक इजाफा हो गया है। हालांकि आलू के दाम में गिरावट ही आई है।

प्याज का खुदरा दाम रविवार को दिल्ली-एनसीआर में 40 रुपये किलो रहा, जबकि दो दिन पहले भाव घटकर 25 रुपये प्रति किलो तक आ गया था। टमाटर का भाव दोगुना तक बढ़ गया है। टमाटर का खुदरा दाम रविवार को 40 रुपये प्रति किलो था।

ग्रेटर नोएडा के सब्जी विक्रेता अरविंद कुमार ने बताया कि एक कैरट टमाटर जहां दो दिन पहले 300 रुपये का था वहां आज 600 रुपये का भाव था। उन्होंने कहा कि ठंड बढ़ने और किसान आंदोलन के कारण आवक प्रभावित होने से प्याज और टमाटर के साथ-साथ कई दूसरी सब्जियों और फलों के दाम में बीते दो दिनों में बढ़ोतरी हुई है।

गाजर का खुदरा भाव रविवार को 30 रुपये किलो, बैगन 30 रुपये, करैला 80 रुपये, खीरा 40 रुपये, लौकी 30 रुपये टमाटर 40 रुपये, फूल गोभी 20 रुपये किलो और आलू 20 रुपये किलो दर्ज था।

आलू और फूलगोभी के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है, जबकि अन्य सब्जियों और कुछ फलों के दाम में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। सेव का भाव 120 रुपये किलो और नारंगी 40 से 60 रुपये प्रति किलो बिका।

Next Story

विविध