सिक्योरिटी

तिहाड़ जेल में डिप्टी सुपरिटेंड को थप्पड़ मारने पर हुई थी गैंग्स्टर अंकित गुर्जर की पिटाई, जांच में सामने आई मौत की वजह

Janjwar Desk
31 Aug 2021 2:41 AM GMT
तिहाड़ जेल में डिप्टी सुपरिटेंड को थप्पड़ मारने पर हुई थी गैंग्स्टर अंकित गुर्जर की पिटाई, जांच में सामने आई मौत की वजह
x

गैंग्स्टर अंकित गुर्जर (फाइल फोटो)

जेलकर्मियों ने गुर्जर को दूसरी कोठरी में भेज दिया, जहां से अगली सुबह उसका शव बरामद हुआ। घटना के बाद लापरवाही के आरोप में उपाधीक्षक सहित जेल के चार अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया...

जनज्वार, नई दिल्ली। एशिया की सबसे बड़ी व अति सुरक्षित कही जाने वाली तिहाड़ जेल (Tihar Jail) के अंदर गैंगस्टर अंकित गुर्जर (Ankit Gurjar) की मौत की जांच कर रही पुलिस को पता चला है कि उसने डेप्युटी जेलर को थप्पड़ मार दिया था, जिसके बाद जेलकर्मियों ने उसकी पिटाई की थी। यह जानकारी सोमवार को जांच टीम के अधिकारियों ने दी।

पुलिस ने कहा कि उसने जांच के दौरान कई कैदियों एवं जेल के कर्मचारियों के बयान दर्ज किए। इस नए खुलासे के बाद सवाल उठ रहे हैं कि कहीं यही घटना तो इस कुख्यात गैंगस्टर की मौत की वजह तो नहीं बनी।

गौरतलब है कि, गुर्जर भाजपा के एक नेता की हत्या सहित कई आपराधिक मामलों में संलिप्त था। तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने पहले कहा था कि तीन अगस्त की रात तक तीन कैदी एक ही कोठरी में बंद थे और उनकी कोठरी के बाहर मोबाइल फोन मिलने के बाद जेलकर्मियों से उनकी लड़ाई हुई।

उन्होंने कहा था कि जेलकर्मियों ने गुर्जर को दूसरी कोठरी में भेज दिया, जहां से अगली सुबह उसका शव बरामद हुआ। घटना के बाद लापरवाही के आरोप में उपाधीक्षक सहित जेल के चार अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया।

डीएस सहित 4 कर्मचारी हुए सस्पेंड

तिहाड़ की जेल नंबर-3 में हुई विचाराधीन कैदी, गैंगस्टर अंकित की संदिग्ध मौत मामले में सोमवार रात को हरि नगर थाने में हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया। कोर्ट के आदेश के बाद हुई इस एफआईआर के बाद पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है। दूसरी ओर, मामले में तिहाड़ जेल प्रशासन ने आरोपी डिप्टी सुपरिटेंडेंट समेत चार जेल स्टाफ को सस्पेंड कर दिया है।

दर्ज हुआ हत्या का मुकदमा

तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल ने बताया कि सस्पेंड किए गए जेल स्टाफ में एक डिप्टी सुपरिटेंडेंट, दो असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट और एक वॉर्डर हैं। इनकी ड्यूटी जेल नंबर-3 में थी। पुलिस का कहना है कि इस मामले में सोमवार को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट मिली थी। इसके बाद हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया। कोर्ट ने पहले ही मामले में मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया था।

Next Story

विविध

Share it