दिल्ली

गैंगस्टर नीरज बवानिया के नाम पर कारोबारी को वॉइस मैसेज भेज मांगी 60 लाख रंगदारी, कहा- 15 दिन बाद करूंगा खल्लास

Janjwar Desk
6 March 2022 11:15 AM GMT
dilli news
x
(नीरज बवाना के नाम पर कारोबारी से मांगी रंगदारी)
प्रीत विहार थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस टेक्निकल सर्विलांस से आरोपी तक पहुंचने में जुटी है। पुलिस के मुताबिक, कारोबारी परिवार समेत प्रीत विहार इलाके में रहते हैं...

Delhi Crime News: देश की राजधानी दिल्ली के प्रीत विहार (Preet Vihar) में रहने वाले कारोबारी को बदमाश ने यह वॉइस मेसेज वॉट्सऐप भेजकर रंगदारी मांगी है। वॉइस ओवर में कहा गया है कि, क्या सोच रहा है तू बच जाएगा... जा बच के दिखा दियो तू ठीक है...15 दिन के अंदर-अंदर मार देगा तुझे।' धमकी देने वाले ने खुद को तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में बंद गैंगस्टर नीरज बवानिया (Neeraj Bawana) का गुर्गा बताते हुए 60 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई।

दहशत में कारोबारी

कारोबारी के पास धमकी भरे लगातार दो मैसेज भेजे गए। ईस्ट जिले के प्रीत विहार थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस टेक्निकल सर्विलांस से आरोपी तक पहुंचने में जुटी है। पुलिस के मुताबिक, कारोबारी परिवार समेत प्रीत विहार इलाके में रहते हैं। वह कूंचा महाजनी में जूलरी का कारोबार करते हैं। रात लगभग साढ़े 10 बजे वह घर पर थे। इसी दौरान एक अनजान नंबर से कॉल आई।

इस तरह दी गई धमकी

कॉल करने वाले ने खुद को गैंगस्टर नीरज बवानिया (Gangster Neeraj Bawana) का गुर्गा बताते हुए 60 लाख रुपये की रंगदारी की डिमांड की। यह रकम शुक्रवार सुबह तक पहुंचाने को कहा गया। यह बात सुनते ही कारोबारी दहशत में आ गए और उन्होंने फोन काट दिया। आरोपी ने दोबारा कॉल की तो उन्होंने पिक नहीं किया। इसके बाद धमकी भरे दो मेसेज भेजे गए। इनमें पैसे नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी गई।

पुलिस बोली जल्द पकड़ेंगे

कारोबारी ने इस मामले की जानकारी चांदनी चौक स्थित कूंचा महाजनी के बुलियन एंड जूलर्स असोसिएशन को दी। इसके बाद कारोबारी संगठनों ने पुलिस के आला अफसरों से संपर्क किया। कारोबारी को जिस नंबर से धमकी दी गई थी और जिस नंबर से मेसेज भेजे गए थे, पुलिस ने उनकी छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस की कई टीमें धर-पकड़ में लगाई गईं। पुलिस अफसरों ने बताया कि जल्द ही रंगदारी मांगने वाले को पकड़ लिया जाएगा।

तिहाड़ जेल में बंद है नीरज बवाना

दिल्ली का दाऊद इब्राहिम कहे जाने वाला नीरज बवाना इन दिनों तिहाड़ जेल में बंद है। नीरज पर मकोका सहित 100 से अधिक मुकदमें दर्ज हैं। दिल्ली के बवाना गांव का रहने वाला नीरज दिल्ली का सबसे बड़ा गैंगस्टर है। इसके अलावा हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब तक में नीरज के तमाम शूटर्स सक्रिय हैं, जो उसके एक इशारे पर किसी का भी काम तमाम कर सकने में माहिर हैं।

Next Story

विविध