दिल्ली

'S.E.X' वाली स्कूटी की वजह से लड़की पर टुटा मुसीबतों का पहाड़, घर में कैद होने को हुई मजबूर, जानें- क्या है पूरा मामला

Janjwar Desk
1 Dec 2021 12:11 PM GMT
S.E.X वाली स्कूटी की वजह से लड़की पर टुटा मुसीबतों का पहाड़, घर में कैद होने को हुई मजबूर, जानें- क्या है पूरा मामला
x
Delhi News: जब हम गाड़ी लेकर सड़क पर निकलते हैं तो पुलिस से लेकर आम आदमी की नजर आपसे पहले आपकी गाड़ी की नंबर प्लेट पर पड़ती है, जिसे हर कोई नोटिस करता है। अब जरा सोचिए, अगर आपकी गाड़ी का ही नंबर प्लेट आपकी शर्मिंदगी की वजह बन जाए तो?

Delhi News: जब हम गाड़ी लेकर सड़क पर निकलते हैं तो पुलिस से लेकर आम आदमी की नजर आपसे पहले आपकी गाड़ी की नंबर प्लेट पर पड़ती है, जिसे हर कोई नोटिस करता है। अब जरा सोचिए, अगर आपकी गाड़ी का ही नंबर प्लेट आपकी शर्मिंदगी की वजह बन जाए तो? आप कैसा महसूस करेंगे? अब आपके मन में यह सवाल जरूर आ रहा होगा कि आखिर हमारी गाड़ी का नंबर प्लेट भला शर्मिंदगी की वजह कैसे बन सकता है?

आप यही सोच रहे होंगे कि भला हम कैसी-कैसी बातें करने लगे, तो आपको बता दें कि हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि एक मामला दिल्ली से सामने आया है, जहां पर एक लड़की की स्कूटी का नंबर कुछ ऐसा है जिसकी वजह से उसको शर्मिंदगी महसूस होती है और उसका स्कूटी चलाना भी बहुत मुश्किल हो गया है।

मामला एक गाड़ी नंबर (Scooty Number) से जुड़ा हुआ है, जो एक परिवार के लिए मुसीबत बन गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दिल्ली की एक कॉलेज जाने वाली छात्रा जिसका नाम पूजा (काल्पनिक नाम) है। पूजा दिल्ली की एक मिडिल क्लास फॅमिली की बेटी है। जिसने पिछले महीने अपने जन्मदिन पर अपने पिता से स्कूटी बर्थडे गिफ्ट के तौर पर मांगा था।

पूजा को यह नहीं पता था की एक दिन उसकी स्कूटी ही उसकी शर्मिंदगी का कारण बन जाएगी। पूजा अब कॉलेज जाने लगी है इसलिए उसके पिता ने उसे दिल्ली के एक स्टोर से स्कूटी खरीद दी। जिसके बाद पूजा के गाड़ी नंबर ने उसके सामने खड़ी कर दी। दरअसल पूजा की गाड़ी को आरटीओ की तरफ से जो नंबर मिला उसके बीच के अंको में S.E.X अल्फाबेट्स (Scooty Number SEX) थे। फिर गाड़ी पर नंबर प्लेट लगाने गए पूजा के भाई को थोड़ा सा भी अंदाज़ा नहीं हुआ कि ये नंबर प्लेट उसके परिवार के लिए दिक्कतें बढ़ाने वाले हैं।

नंबर प्लेट लगाने के बाद पूजा का भाई जब घर वापस आने लगा तब रस्ते पर आने जाने वाले लोग उसका मज़ाक उड़ाने लगे। पूजा के भाई ने घर लौटकर ये सारी बातें परिवार को बताई जिसे सुनकर पूजा डर गई। जिसके बाद पूजा ने पिता से गाड़ी का नंबर बदलवाने की बात कही। दिल्ली के आरटीओ के एक अधिकारी से इस मामले पर बात की तो उन्होंने बताया कि करीब दस हजार गाड़ियों को इस सीरीज के नंबर अलॉट हुए हैं।

वहीं लोगों की तानों की वजह से पूजा का अब घर से निकलना भी मुश्किल हो गया है। हालांकि वह अपनी गाड़ी का नंबर बदलवाना चाहती है, लेकिन अब तक गाड़ी का नंबर अलॉट होने के बाद उसे बदलवाने का कोई प्रावधान नहीं है क्योंकि ये सारी प्रक्रिया एक सेट पैटर्न पर ही होती है।

Next Story

विविध